मां दंतेश्वरी को पत्र लिखकर नौकरी की मांग:भक्तों ने पारिवारिक समस्या को दूर करने भी मांगी मन्नत; दाने पेटी खुली तो निकले 7 लाख

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर की 3 दान पेटियां खोली गईं हैं। इन दान पेटियों में से करीब 7 लाख 31 हजार 787 रुपए नगद निकले हैं। साथ ही सोने-चांदी के कई आभूषण समेत श्रृंगार के सामान भी मिले हैं। जिसे भक्तों ने माता को चढ़ाया था। इसके अलावा भक्तों ने मान्यताओं के अनुसार माता को कई पत्र भी लिखे हैं, किसी ने जॉब तो किसी ने पारिवारिक समस्या को दूर करने की मन्नत मांगी है।

दरअसल, साल 2022 में पहली बार मंदिर की 4 में से 3 दान पेटियां खोली गईं। जगदलपुर में स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर समिति के सदस्य और जिला प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थित में पेटियों के ताले खोले गए। तीन पेटियों के चिल्हर समेत नोटों को गिनने में दिनभर का समय लग गया। तहसीलदार पुष्पराज पात्र ने बताया कि 3.77 ग्राम का एक सोने का आभूषण और 26.50 ग्राम के चांदी के आभूषण मिले हैं।

तहसीलदार ने बताया कि, करीब 7 से 8 महीने पहले साल 2021 में माता मंदिर की दान पेटी खोली गई थी। उस समय भी भक्तों के चढ़ाए लाखों रुपए समेत सोने -चांदी के आभूषण निकले थे। हर साल, 5 से 6 महीने के अंदर दान पेटियां खोली जाती है। चढ़ावे में आने वाला पैसा मंदिर के कामों में ही लिया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button