सीएम बघेल ने आनलाइन बेटिंग से जुड़े प्लेटफार्म पर बैन लगाने के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र, बोले- केंद्रीय स्‍तर हो कार्रवाई"/>

सीएम बघेल ने आनलाइन बेटिंग से जुड़े प्लेटफार्म पर बैन लगाने के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र, बोले- केंद्रीय स्‍तर हो कार्रवाई

रायपुर। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने आनलाइन बेटिंग के अवैध कारोबार से जुड़े प्लेटफार्म पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की मांग की है। सीएम बघेल ने इसे लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने आनलाइन बेटिंग के अवैध कारोबार से जुड़े प्लेटफ़ार्म को वेब, एपीके, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, यूआरएल आदि पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

सीएम बघेल ने पत्र में लिखा है कि आनलाइन बेटिंग एप के संचालक संचालक विदेश में अवैध कारोबार का संचालन करते आ रहे हैं। इस पर केंद्र स्तर कार्रवाई ही संभव है। छत्तीसगढ़ सरकार और यहां की पुलिस प्रशासन शुरू से ही इस अवैध कारोबार पर लगातार कार्रवाई करते आ रही है। इस संबंध में कई अपराध भी दर्ज किए गए हैं और संलिप्त आरोपियों को पकड़कर उनके परिसंपत्तियों जब्त करने में भी सफलता मिली है।
 

सीएम बघेल ने एक्‍स हैंडल पर पत्र को पोस्‍ट कर लिखा, आनलाइन बेटिंग के अवैध कारोबार से जुड़े प्लेटफॉर्म, वेब, एपीके, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, यूआरएल की पहचान कर इन सभी पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया जाए।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के बीच आनलाइन सट्टेबाजी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली महादेव एप का मुद्दा सुर्खियों में रहा। इसी बीच केंद्र सरकार ने महादेव एप सहित 22 एप पर प्रतिबंध लगा दिया है। महादेव एप मामले में मुख्यमंत्री स्वयं ईडी की रडार पर हैं। हालांकि मुख्यमंत्री यह कहते आ रहे हैं कि इस पर रोक लगाने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर मामले को फिर से सुर्खियों में ला दिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button