टेक्सास स्कूल शूटिंग: स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी, 19 बच्चों समेत 23 लोगों की मौत, कई लोग घायल

टेक्सास स्कूल शूटिंग: अमेरिका एक बार फिर ताबड़तोड़ गोलीबारी से दहल गया है. इस बार फायरिंग की गूंज टेक्सास में सुनाई दी. जहां एक बेरहम कातिल ने अंधाधुंध फायरिंग कर 19 बच्चों समेत 23 लोगों को मौत की नींद सुला दिया. फायरिंग टेक्सास के रॉब प्राथमिक विद्यालय में हुई. इस हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं. हालांकि, सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमलावर को भी ढेर कर दिया है.

 अमेरिका के टेक्सास में हुई गोलीबारी एक 18 साल के युवक ने की थी. उसका नाम सल्वाडोर रामोस बताया जा रहा है. इस हमले में 23 लोगों की मौत हो गई है. कई लोग घायल हैं. बताया जा रहा है कि हमलावर प्राथमिक विद्यालय में ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए घुस गया. उसने सामने आने हर शख्स पर फायरिंग कर दी.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गोलीबारी की इस घटना पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा कि रॉब एलीमेंट्री स्कूल की घटना अत्यंत दुखद है. उन्होंने स्कूल में गोलीबारी में मारे गए लोगों के सम्मान में सभी सैन्य और नौसेना के जहाजों, स्टेशनों, विदेशों में सभी अमेरिकी दूतावास और अन्य कार्यालयों में तीन दिनों तक आधा झंडा झुकाने का एलान किया. उन्होंने घटना के बाद टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के साथ बात भी की.

 टेक्सास स्कूल में हुई गोलीबारी में कुल 23 लोगों की मौत हो गई है. टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इसे टेक्सास के इतिहास में गोलीबारी की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक करार दिया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई है.

टेक्सास के स्कूल में हुई गोलीबारी और हत्या को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने भी दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि टेक्सास के उवाल्डे के एक प्राथमिक विद्यालय में जघन्य सामूहिक गोलीबारी से स्तब्ध और दुखी हूं. यह विशेष रूप से हृदय विदारक है कि अधिकांश पीड़ित बच्चे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button