त्वचा में पिम्पल्स के दाग हटाने से लेकर चेहरे को बनाता है चमकदार ,जानिए बादाम के तेल का कैसे करें इस्तेमाल

नई दिल्ली. बादाम सिर्फ खाने में ही बेहतरीन नहीं होता है, बल्कि इसका तेल भी बहुत ही ज्यादा गुणकारी होता है, बादाम ओमेगा 3, मैंगनीज, फोस्फोरोस, आयरन जैसे कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इसका तेल का यदि आप इस्तेमाल करते हैं तो त्वचा में झांइयां, रूखापन और अन्य समस्याएं दूर हो जाती हैं।

जानिए बादाम तेल से होने वाले इन फायदों के बारे में
डार्क सर्कल की समस्या को करता है दूर
नींद न आने की वजह से यदि डार्क सर्कल रहते हैं तो इसका इस्तेमाल आप रोजाना कर सकते हैं, डार्क सर्कल की समस्या से निजात पाना चाहते हैं तो बादाम के तेल में गुलाबजल लगाएं और रात भर के लिए छोड़ दें, इनके इस्तेमाल से डार्क सर्कल की समस्या दूर हो जाएगी।

झुर्रियों की समस्या को करता है दूर
चेहरे और गर्दन में यदि फाइन लाइन्स दिख रही हों तो आप बादाम के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं, बादाम के तेल में आप एलोवेरा जेल को भी मिला सकते हैं, इससे त्वचा की डॉयनेस दूर हो जाएगी और चेहरे में चमक भी बनी रहेगी।

पिम्पल्स की समस्या को करता है दूर
यदि आप कील -मुहासें की समस्या से परेशान रहते हैं तो बादाम के तेल का इस्तेमाल बहुत ही ज्यादा असरदार हो सकता है, ये सारी समस्यायों को दूर करता है, जिससे मुहासें पैदा होते हैं, वहीं ये त्वचा को गहराई तक जाके क्लीन करता है।
मेकअप रिमूवर के तौर पर करें इस्तेमाल
यदि आप चेहरे में ग्लो को बरक़रार रखना चाहते हैं तो मेकअप रिमूवल में केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें, इसकी जगह पर आप बादाम के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं, ये आपकी त्वचा को चमकदार बनाते हैं, जिससे आपकी त्वचा लम्ब समय तक ग्लोइंग बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button