घर में कौए का आना देता है ये 10 संकेत, जानें क्या कहता है शास्त्र

घर में किसी भी जानवर का अनायास आना कुछ शुभ या अशुभ संकेत हो सकता है। इसी प्रकार कौआ यदि घर में आकर बोले, तो ये जीवन के लिए मिले जुले प्रभाव का संकेत ह…

शास्त्रों में ऐसी न जाने कितनी बातों का जिक्र किया गया है जिसके बारे में हमारे मन मस्तिष्क में हजारों सवाल उठते हैं। रात के समय नाखून क्यों न काटें? संध्या काल में झाड़ू क्यों न लगाएं? ग्रहण के समय भोजन क्यों न करें? जमीन में बैठकर खाना क्यों खाएं? यदि बिल्ली रास्ता काट जाए तो क्या होता है? ऐसे न जाने कितनी बातें शास्त्रों में बताई गयी हैं जिनके बारे में आप सभी ने घर के बड़े बुजुर्गों से न जाने कितनी बातें सुनी होंगी, लेकिन इन सवालों के जवाब जानने के लिए सभी का मन लालायित रहता है।

ऐसे ही सवालों में से एक है यदि आपके घर में कौए का आगमन हो तो ये किस तरह के संकेत देता है? दरअसल कौए का आना और किसी निर्धारित समय पर बोलना आपके जीवन में मिले जुले प्रभाव लेकर आता है। आइए जानें कि घर में कौए का आना आपके जीवन में किस तरह के बदलाव ला सकता है और यह किस बात की तरफ इशारा करता है।

यात्रा पर निकलते समय घर में कौए का आना

crow at home

यदि आप किसी बड़ी यात्रा पर जाने वाले हैं और आपके घर में कौआ आकर जोर से बोले इसका मतलब यह है कि आपकी यात्रा सफल होने वाली है। दरअसल ये इस बात का संकेत है कि आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव आने वाला है, जो आपके लिए शुभ होगा। यदि कौआ यात्रा पर जाने वाले व्यक्ति के मुंह की तरफ बोले तो आपकी किसी अभिन्न मित्र से भेंट होने वाली है। यदि कोई किसी नौकरी के इंटरव्यू के लिए जा रहा है और घर से निकलते समय कौआ बोलकर पश्चिम दिशा की ओर उड़ जाए तो कार्य में निश्चित ही सफलता मिलेगी।

झुंड में कौए का आना

crow gathering at home

अगर आपके घर में कई कौए झुंड में इकठ्ठा हो जाएं और तेजी से बोलें तो आपको सतर्क होने की आवश्यकता है। दरअसल, ये कौए किसी अनहोनी का संकेत देते हैं। ये इस बात का संकेत भी हो सकता है कि आपके परिवार पर कोई बड़ा संकट या कोई बड़ी बीमारी आने वाली है। खासतौर पर इस तरह के संकेत घर के मुखिया के लिए अच्छे नहीं होते हैं।

3दक्षिण दिशा में कौए का बोलना

crow shouting at home

यदि आपके घर में कौआ दक्षिण दिशा की ओर बैठकर बोलता है तो यह एक अशुभ संकेत होता है। ये इस बात का संकेत है कि आपके पितर आपसे नाराज हैं और आपके घर में पितृ दोष है। ऐसा कोई भी संकेत मिलने पर आपको घर से पितृ दोष दूर करने के उपाय करने चाहिए।

कौए का शरीर पर बैठना

tension if crow comes at body

अगर कभी अनायास ही आपके शरीर पर कौआ आकर बैठ जाए तो यह एक बड़ा अपशकुन हो सकता है। यह इस बात का संकेत देता है कि आपको मानसिक तनाव मिलने वाले हैं, आपके करियर में असफलता मिल सकती है और कोई बड़ी बीमारी आ सकती है।

रोटी खाता हुआ कौआ

feeding crow

अगर आप अपने घर में कौए के लिए रोटी या कोई भी खाने की सामाग्री रखते हैं और वो खा लेता है तो समझ लीजिए कि आपकी कई मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं। आपको धन लाभ हो सकता है और किसी बड़े काम में सफलता मिलने के योग भी बन सकते हैं। दरअसल कौए का रोटी खाना इस बात का संकेत है कि आपके पूर्वज आपसे प्रसन्न हैं और घर से सभी दोष दूर होने वाले हैं।

कौए का अंडा

crow eggs at home

अगर आपके घर में कभी कौए का अंडा मिले तो यह आपके लिए एक अत्यंत शुभ संकेत है। दरअसल कौए का अंडा इस बात को दिखाता है कि आपके घर में कोई बड़ी खुश खबरी आने वाली है। अगर आप संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं और ऐसा कोई भी संकेत आपको मिलता है तो समझ लीजिए कि बहुत जल्द ही आपके घर में किलकारियां गूंजने वाली है।

कौए का पानी पीना

crow symbol of prosperity

अगर आप घर की छत में या बालकनी में पानी रखते हैं और कौआ आकर यह पानी पी ले तो समझ लीजिए कि आप बहुत जल्द ही मालामाल होने वाले हैं। वैसे गर्मियों के मौसम में आपको पक्षियों के लिए छत या खुले हिस्से में पानी जरूर रखना चाहिए। ऐसा करना बहुत ही पुण्य का काम होता है।

उदास अवस्था में कौआ

dull crow at home

यदि घर में कौआ आकर बैठे और उदास दिखे तो यह आपके घर के लिए ठीक नहीं है। यह इस बात का संकेत देता है कि आपके घर में कोई बड़ी घटना होने वाली है जो आपके जीवन में नकारात्मक बदलाव ला सकती है। इसके अलावा घर में बीमार कौआ आकर बैठे तो ये बीमारी का संकेत (बीमारियों को दूर भगाने के लिए वास्तु के उपाय) देता है।

जोड़े में कौए का आना

wedding news if crow comes

अगर घर में जोड़े में कौआ आकर बैठे और बोले तो समझ लीजिए कि आपके घर में या किसी करीबी के घर में जल्द ही शहनाइयां बजने वाली हैं। यह इस बात को दिखाता है कि जल्द ही कोई शादी होने वाली है। यदि शादी न भी हो तब भी यह पति पत्नी के लिए शुभ संकेत है।

प्रातः काल उत्तर या पूर्व दिशा में कौए का बोलना

crow shouting at east

यदि आपके घर में सुबह-सुबह ही उत्तर या पूर्व दिशा में कौआ बोलता है, तो यह इस बात का संकेत है कि आपके घर में किसी अतिथि का आगमन होने वाला है। यह आपके लिए शुभ संकेत है क्योंकि आपकी मुलाक़ात किसी अभिन्न मित्र से हो सकती है जो आपके बिगड़े हुए काम बनाने में मदद करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button