पिछले 6 साल से पी रहा था खुद का यूरिन, हो गया पहले से ज्यादा जवान- शख्स का हैरतअंगेज दावा

अक्सर आपने सुना होगा कि रोजाना रेड वाइन (Red Wine) पीना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है. इससे आपकी त्वचा पर निखार आता है और शरीर को कई अन्य फायदे भी मिलते हैं. लेकिन कभी आपने यह सुना है कि खुद का पेशाब (Urine) पीने से होते हैं कई फायदे? यह बात आपको चौंका सकती है. जी हां, एक शख्स ने कुछ ऐसा ही दावा किया है कि खुद की यूरिन पीने से वह पहले से ज्यादा जवान हो गया. इतना ही नहीं, शख्स ने यह भी दावा किया कि यूरिन पीने से डिप्रेशन की समस्या से निजात मिल गई.

रोजाना खुद की यूरिन पीता है ये शख्स

डेली मेल के खबर के मुताबिक, ब्रिटेन स्थित हैम्पशायर के फार्नबोरफ (Farnborough, Hampshire) में एक शख्स हैरी मेटाडीन (Harry Matadeen) रोजाना खुद की यूरिन पीता है और यह पिछले 6 साल से कर रहा है. उसका दावा है कि यूरिन पीने से उसे अच्छा महसूस होता है, इसलिए वह अपना यूरिन रोजाना पीता है. हैरी का दावा है कि एंटी-एजिंग गुणों के कारण बॉडी को मॉइस्चराइज भी करता है.

शख्स ने डिप्रेशन ठीक होने का दावा किया

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 33 साल के हैरी मेटाडीन रोजाना 200ML एज्ड यूरिन (Aged Urine); जो कुछ हफ्ते या एक महीने पुराना पेशाब हो सकता है, पीता है. शुरुआत में उसे यह टेस्ट बेहद ही खराब लगता था, लेकिन उसे अब यह पसंद आने लगा है. हैरी का मानना है कि वह पहले से कहीं अधिक स्वस्थ, खुश और स्मार्ट महसूस करते हैं. उनका दावा है कि एज्ड यूरिन (Aged Urine) पीने की वजह उन्हें होने वाले डिप्रेशन को ठीक कर लिया.

हैरी ने ‘पॉवर ऑफ एज्ड यूरिन थैरपी’ पर दो किताबें भी लिखी हैं. साथ ही वह चाहते हैं कि इसके उपचार क्षमताओं बारे में लोग खुले मन से जानें. हैरी के लिखे हुए किताब में जोर देकर कहा गया है कि यह सबसे शक्तिशाली दवा है जो फ्री में उपलब्ध है.

इंस्टाग्राम पर शख्स ने पोस्ट की कई तस्वीरें

हैरी मेटाडीन (Harry Matadeen) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है. इसमें उन्होंने बताया कि उनके पिता ने उनकी डायरी में एक मैसेज लिखकर डांट लगाई. हैरी के पिता ने लिखा, ‘खुद का पेशाब पीना बंद करो. तुम बदबूदार हो. आम इंसानों की तरह तुम भी पेशाब के लिए टॉयलेट का यूज करो.’ इस पोस्ट पर हैरी ने अपने कैप्शन में लिखा, ‘डैड मेरे डायरियों को कुछ इस तरह बर्बाद कर रहे हैं.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button