Nepal Bus Accident: 40 भारतीयों को काठमांडू ले जा रही बस नदी में गिरी, 14 शव बरामद

नेपाल से आज एक बड़े हादसे की खबर आई है। यहां काठमांडू जा रही यात्री बस तनाहुन जिले में नदी में गिर गई। बस में 40 यात्री सवार थे, इनमें से 14 लोगों शव बरामद कर लिए गए हैं। फिलहाल नेपाली सेना राहत और बचाव कार्य में जुटी है। बताया गया कि बस पोखरा से रवाना हुई थी, इस बीच हादसे का शिकार हो गई।

HighLights

  1. बस पर लगी है यूपी की “UP FT 7623” नंबर प्लेट
  2. UP के यात्रियों की जानकारी जुटा रही राज्‍य सरकार
  3. घटना स्थल पर किया जा रहा राहत और बचाव कार्य

एजेंसी, तनाहुन ( Nepal Bus Accident)। पोखरा से काठमांडू जा रही भारतीय बस नदी में गिर गई। बस में 40 यात्री सवार थे। सशस्त्र पुलिस बल के प्रवक्ता कुमार न्यूपाने के अनुसार, अब तक दुर्घटनास्थल से 14 शव बरामद कर लिए हैं।

यह हादसा तनाहुन जिले में हुआ। यहां बस मार्स्यांगडी नदी में गिर गई। समाचार एजेंसी एएनआई ने जिला पुलिस कार्यालय तनाहुन के डीएसपी दीपकुमार राया के हवाले से बताया कि यूपी के नंबर प्लेट “UP FT 7623” वाली बस नदी में गिर गई और नदी के किनारे पड़ी हुई है। इस हादसे के बाद नेपाली सेना मौके पर पहुंची और रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन शुरू किया।

यूपी सरकार एक्टिव इधर, हादसे के बाद यूपी सरकार एक्टिव हो गई है। उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त ने बताया कि ‘यह पता लगाने के लिए संपर्क स्थापित कर रहे हैं कि क्या राज्य से कोई इसमें शामिल है।’

पिछले साल भी हुआ था हादसा

पिछले वर्ष 24 अगस्‍त को भी नेपाल में बस हादसा हुआ था। इसमें 7 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 19 लोग घायल हो गए थे। इसके ठीक एक साल बाद ऐसा ही एक और हादसा सामने आया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button