Hamas Chief Ismail Haniya Killed: तेहरान में मारा गया हमास का चीफ इस्माइल हानिया, ईरान ने किया कंफर्म

तेहरान से इस समय एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां हमास के सरगना इस्‍माइल हानिया की हत्‍या कर दी गई है। मंगलवार को इस्माइल हानिया ईरान के नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। उन्होंने ईरान के कई बड़े नेताओं से मुलाकात भी की थी। वहीं, बुधवार को तेहरान में हानिया के आवास को निशाना बनाकर मार दिया गया।

HIGHLIGHTS

  1. तेहरान स्थित आवास में बॉडीगार्ड समेत मौत के घाट उतारा
  2. इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ने की हत्‍या की पुष्टि
  3. मंगलवार को अयातुल्ला अली खामेनेई से की थी मुलाकात

 

 

 

एजेंसी, तेहरान। Hamas Chief Ismail Haniya killed: हमास प्रमुख इस्माइल हानिया और उनके एक अंगरक्षक को मार दिया गया है। ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने हाल ही में एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है। इसके अनुसार तेहरान में उनके आवास को निशाना बनाकर उनकी हत्या की गई है। आईआरजीसी ने अपने बयान में कहा कि हमला बुधवार की सुबह किया गया था और घटना के कारण का पता लगाया जा रहा है। जांच जारी है।

आईआरजीसी के बयान में कहा गया है, “हमास के इस्लामी प्रतिरोध के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख डॉ. इस्माइल हानिया को तेहरान में गोली मारी गई। इस घटना के बाद वह और उनके एक अंगरक्षक शहीद हो गए।” हालांकि किसी भी समूह या व्यक्ति ने हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इसका संदेह इजरायल की ओर है। राष्ट्र ने पहले 7 अक्टूबर को इजरायल पर समूह के हमले के जवाब में हानिया और अन्य हमास नेताओं को मारने की धमकी दी थी, जिसके परिणामस्वरूप 1,200 लोग मारे गए और लगभग 250 बंधक बनाए गए।

इज़राइल ने कहा किसी भी स्थिति के लिए सेना तैयार

हमास प्रमुख ने मंगलवार को ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन के उद्घाटन समारोह में भाग लिया। उन्होंने ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई से भी मुलाकात की थी। इस बीच इज़राइल ने कहा कि उसकी सेना “किसी भी स्थिति के लिए पूरी तरह तैयार है,”। इज़राइली सैन्य प्रवक्ता डैनियल हैगरी ने कहा कि, “हम बड़े पैमाने पर युद्ध किए बिना शत्रु का खात्‍मा करना पसंद करते हैं,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button