भारत में एक बार फिर अपना तेवर दिखा रहा कोरोना, 11 हफ्तों के बाद वीकली रिपोर्ट में 35 फीसदी बढ़े मामले

नई दिल्ली : भारत में कोरोना वायरस ने एक बार फिर अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. तकरीबन 11 हफ्तों की गिरावट के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में पिछले एक सप्ताह के दौरान नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में कोरोना के साप्ताहिक मामलों में तकरीबन 35 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इसके पीछे दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत इनके निकटवर्ती इलाकों में कोरोना के बढ़ते मामलों को बताया जा रहा है. हालांकि, कोरोना के नए मामलों में तेजी आने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों ने एहतियाती कदम उठाना शुरू कर दिया है.

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के साप्ताहिक मामलों में भले ही बढ़ोतरी दर्ज की गई है, लेकिन इसके कुल मामलों की संख्या अब भी पहले के मुकाबले काफी कम है. कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी अभी तक तीन राज्यों तक ही सीमित है, लेकिन इन बढ़ते आंकड़ों ने सरकार की पेशानी पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं. अंग्रेजी के अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, भारत में 11से 17 अप्रैल तक एक सप्ताह के दौरान कोरोना के 6,610 ताजा मामले सामने आए हैं, जो पिछले सात दिनों के दौरान सामने आए 4,900 मामलों के मुकाबले कहीं अधिक हैं.

केरल ने कोरोना आंकड़ों को जारी किया बंद

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में इससे पहले पिछले सप्ताह में लगभग 7,010 मामले सामने आए थे, लेकिन इस बार के आंकड़ों में केरल के आंकड़े शामिल नहीं हैं. इसका कारण यह है कि केरल ने फिलहाल एक सप्ताह से कोरोना से संबंधित आंकड़ों को जारी करना बंद कर दिया है. केरल ने पिछले सप्ताह (4-10 अप्रैल) 2,185 मामले दर्ज किए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button