CWC Meeting: चुनावी समीक्षा के लिए कांग्रेस की बैठक शुरू, मल्लिकार्जुन खरगे सहित सोनिया गांधी और राहुल-प्रियंका हुए शामिल"/>

CWC Meeting: चुनावी समीक्षा के लिए कांग्रेस की बैठक शुरू, मल्लिकार्जुन खरगे सहित सोनिया गांधी और राहुल-प्रियंका हुए शामिल

लोकसभा चुनाव परिणाम की समीक्षा के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी है। बैठक में खरगे सहित पार्टी के शीर्ष नेता शामिल हुए हैं।

HIGHLIGHTS

  1. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी
  2. चुनाव परिणाम की समीक्षा करेगी कांग्रेस
  3. लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद पहली बैठक

CWC Meeting एजेंसी, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव परिणाम के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा शामिल हुए हैं। बैठक में कांग्रेस चुनाव नतीजों की समीक्षा करेगी, साथ ही भविष्य की रणनीति पर भी मंथन होगा।

 
बता दे कि कांग्रेस इस बैठक में तमाम राज्यों के पीसीसी चीफ के साथ ही विधायक दल के नेता भी शामिल होने पहुंचे हैं, जो राज्यवार पार्टी के प्रदर्शन पर मंथन करेंगे। साथ ही संगठन को बेहतर करने पर भी चर्चा होगी।

 

 

कांग्रेस की स्थिति मजबूत

 

गौरतलब है कि इस चुनाव में कांग्रेस की‍ स्थिति पिछली बार से कुछ हद तक सुधरी है, लेकिन पार्टी फिलहाल दहाई के अंक तक ही सीमित है। कांग्रेस को इस चुनाव में 99 सीटों पर जीत मिली है और वह दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग

 

कांग्रेस के संसदीय दल की बैठक भी आज शाम को की जाएगी। जिसमें नेता प्रतिपक्ष का चुनाव होगा। कांग्रेस के एक धड़े की मांग है कि राहुल गांधी को दोबारा नेता प्रतिपक्ष बनाया जाना चाहिए। हालांकि शाम तक साफ हो जाएगा कि इस बार लोकसभा में पीएम मोदी के सामने कौन होगा।

वहीं संसदीय दल के नेता को लेकर सांसद डीन कुरियाकोस ने कहा कि संसदीय दल आज एक नेता का चयन करेगा। हम उम्मीद कर रहे हैं कि राहुल गांधी संसदीय दल के नेता होंगे। हमारे पास अभी अच्छी संख्या है। हम एक अच्छा विपक्ष बनाएंगे। हम बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे। बीजेपी के खिलाफ जनादेश है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button