फिल्म सुपरहिट बनाने के लिए थिएटर में Rajesh Khanna की शादी का वीडियो दिखाया करते थे ये डायरेक्टर, करोड़ों में होती थी कमाई"/>

फिल्म सुपरहिट बनाने के लिए थिएटर में Rajesh Khanna की शादी का वीडियो दिखाया करते थे ये डायरेक्टर, करोड़ों में होती थी कमाई

HIGHLIGHTS

  1. 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘अनुराग’ एक हिट फिल्म रही है।
  2. फिल्म में राजेश खन्ना भी एक स्पेशल अपीयरेंस में नजर आए थे।
  3. राजेश खन्ना और शक्ति सामंत ने पार्टनरशिप में फिल्म डिस्ट्रीब्यूशन भी शुरू किया था।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Rajesh Khanna Films: बॉलीवुड के शानदार एक्टर राजेश खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। एक समय राजेश खन्ना इतने फेमस हो गए थे कि हर डायरेक्टर उनके साथ काम करने के लिए एक्साइटेड रहता था। डायरेक्टर्स को लगता था कि अगर उनकी फिल्म में राजेश थोड़ी देर के लिए भी दिख जाएंगे, तो फिल्म सुपरहिट हो जाएगी। 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘अनुराग’ एक हिट फिल्म रही है। फिल्म में अशोक कुमार, नूतन, मौसमी चटर्जी, विनोद मेहरा, मास्टर सत्यजीत रे दिखाई दिए थे। फिल्म में राजेश खन्ना भी एक स्पेशल अपीयरेंस में नजर आए थे।

 
 

naidunia_image

 

राजेश खन्ना की शादी का दिखाते थे वीडियो

‘अनुराग’ फिल्म की कहानी शक्ति सामंत ने लिखी थी। फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी शक्ति सामंत ही थे। मौसमी चटर्जी की यह पहली हिंदी फिल्म थी। इस फिल्म को करने से पहले मौसमी ब्लाइंड स्कूल गई थीं, ताकि उन्हें रोल निभाने में आसानी हो।

 

naidunia_image

 
 

शक्ति सामंत, राजेश खन्ना के बिना यह फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन उन्हें लगा कि इस तरह की कहानी वाली फिल्म को हिट कर पाना मुश्किल होगा। इस बात को उन्होंने राजेश खन्ना के साथ शेयर किया, इस पर काका ने कहा कि मैं फिल्म में गेस्ट रोल कर लेता हूं, जिसे थोड़ा लंबा रखना। राजेश खन्ना और शक्ति सामंत ने पार्टनरशिप में फिल्म डिस्ट्रीब्यूशन भी शुरू किया था।

 

naidunia_image

 

वाकई सुपरहिट साबित हुई फिल्म

 

ऑडियंस को अट्रैक्ट करने के लिए अनुराग फिल्म शुरू होने से पहले सिनेमाघरों में राजेश खन्ना की शादी का वीडियो भी दिखाते थे। इसके बाद अनुराग फिल्म को भी रिलीज किया गया और फिल्म वाकई हिट साबित हुई। सभी एक्टर्स का काम पसंद किया गया।

 

गाने भी दर्शकों को काफी पसंद आए। फिल्म का बजट उस समय एक करोड़ था, लेकिन फिल्म सुपरहिट साबित हुई और 2 करोड़ की कमाई की।

naidunia_image

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button