MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में हुए कामकाज की एक जून को समीक्षा करेगी भाजपा"/>

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में हुए कामकाज की एक जून को समीक्षा करेगी भाजपा

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त नेताओं को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा।

HIGHLIGHTS

  1. भारतीय जनता पार्टी कार्ययोजना बनाकर कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी तय करेगी।
  2. मतदान से लेकर पार्टी के अभियान को लेकर जानकारी ली जाएगी।
  3. चुनाव के बाद समीक्षा करने की भाजपा की परंपरा रही है।

MP Lok Sabha Election 2024: राज्य ब्यूरो, नईदुनिया, भोपाल। लोकसभा चुनाव में हुए कामकाज की भाजपा एक जून को समीक्षा करेगी। चुनाव में किसने क्या किया कार्यकर्ताओं की भूमिका को लेकर प्रदेश भाजपा कार्यालय में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद बैठक करेंगे।

वहीं बैठक में चार जून को होने वाली मतगणना को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी कार्ययोजना बनाकर कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी तय करेगी। सभी 29 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान से लेकर पार्टी के अभियान को लेकर जानकारी ली जाएगी।

लोकसभा चुनाव के बाद समीक्षा करने की भाजपा की परंपरा रही है। इसके लिए एक जून से पहले लोकसभा तथा विधानसभा चुनाव प्रबंधन समिति के सभी 38 विभागों, लोकसभा प्रत्याशी तथा कोर कमेटी, विधानसभा संयोजक, प्रभारी और विस्तारकों के साथ बैठक करके जानकारी ली जाएगी।

पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त नेताओं का भी होगा निर्णय

लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त नेताओं को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री ने जिला अध्यक्षों से ऐसे नेताओं की जानकारी भी मंगाई है। अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं को नोटिस भेजकर चेताया जाएगा और फिर भी वे नहीं माते हैं तो उन्हें पार्टी से बाहर करने की कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस से भाजपा में आए वरिष्ठ नेताओं की भूमिका भी होगी तय

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा की कांग्रेस को कमजोर करने की राजनीति के तहत आए या लाए गए वरिष्ठ नेताओं की पार्टी में भूमिका को लेकर भी चर्चा की जाएगी। लोकसभा चुनाव में इन नेताओं का प्रदर्शन कैसा रहा और इससे चुनाव पर क्या असर पड़ा इस आधार पर उनके पार्टी में आगे का भविष्य निर्धारित होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button