Bhopal News: पं. खुशीलाल चिकित्सालय परिसर में बनेगा कंट्रोल रूम, कैमरे से 24 घंटे रखी जाएगी नजर

संभागायुक्त संजीव सिंह ने अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिया कि उन्होंने कहा कि परिसर स्थित आयुष, यूनानी और होम्योपैथी चिकित्सालय, महाविद्यालय और छात्रावासों में सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जाएं। बाउंड्रीवाल का शेष कार्य कराया जाए, डार्क स्पॉट चिह्नित कर वहां लाइटिंग कराई जाए और आवश्यकता अनुसार अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।

HIGHLIGHTS

  1. संभागायुक्त ने यूनानी महाविद्यालय में कार्यकारिणी समिति की बैठक ली।
  2. महाविद्यालय में सुरक्षा के दृष्टिगत प्रवेश द्वार बनवाया जाएगा।
  3. अस्पताल की बाउंड्रीवॉल का निर्माण भी जल्द पूरा किया जाएगा।

भोपाल। राजधानी में स्थित पंडित खुशीलाल आयुष, यूनानी और होम्योपैथी अस्पताल परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा, जहां से कैमरों के जरिए पूरे परिसर पर 24 घंटे नजर रखी जाएगी। यह आदेश बुधवार को परिसर के निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त संजीव सिंह ने दिए।

उन्होंने कहा कि परिसर स्थित आयुष, यूनानी और होम्योपैथी चिकित्सालय, महाविद्यालय और छात्रावासों में सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जाएं। बाउंड्रीवाल का शेष कार्य कराया जाए, डार्क स्पॉट चिह्नित कर वहां लाइटिंग कराई जाए और आवश्यकता अनुसार अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।
 
संभागायुक्त सिंह ने इस दौरान हकीम सैयद जिया उल हसन शासकीय स्वशासी यूनानी चिकित्सा महाविद्यालय की कार्यकारिणी समिति की बैठक भी ली, जिसमें खुशीलाल आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्य उमेश शुक्ला, यूनानी महाविद्यालय की प्राचार्य मेहमूदा बेगम समेत अन्य उपस्थित रहे। बैठक में निर्णय लिया गया कि महाविद्यालय में सुरक्षा के दृष्टिगत प्रवेश द्वार बनवाया जाएगा। इस कार्य के लिए मप्र गृह निर्माण मंडल से 15 लाख 81 हजार का बजट प्रस्तुत किया गया है। अस्पताल की बाउंड्रीवॉल का निर्माण कार्य भी जल्द पूरा किया जाएगा।

बैठक में रखे गए यह प्रस्ताव

बैठक में कैजुअल्टी वार्ड विकसित करने, क्वालिटी टेस्टिंग लैब एवं टीचिंग फार्मेसी के लिए आवश्यक उपकरण, डिजिटल एक्सरे मशीन, ट्रायस्कोप मशीन सेट, छात्रावास के लिए फर्नीचर और सेंट्रल हाल में एलईडी लगवाने के प्रस्ताव रखे गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button