दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की नई मुसीबत, ईडी शुक्रवार को दाखिल करेगी चार्जशीट, किंगपिन के तौर पर नाम करेगी दर्ज"/>

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की नई मुसीबत, ईडी शुक्रवार को दाखिल करेगी चार्जशीट, किंगपिन के तौर पर नाम करेगी दर्ज

HIGHLIGHTS

  1. ईडी अरविंद केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता के रूप में नामित करेगा।
  2. जांच एजेंसी का दावा है कि केजरीवाल से जुड़े मनी ट्रेल की पुष्टि की है।
  3. अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Arvind Kejriwal News: शराब घोटाले में दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की परेशानी बढ़ने वाली है। प्रवर्तन निदेशालय शुक्रवार को इस मामले में खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी। पहली बार होगा जब सीएम केजरीवाल का नाम चार्जशीट पर दाखिल होगा।

ED अपनी चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल का नाम साजिशकर्ता और किंगपिन के तौर पर दर्ज करेगी। जांच एजेंसी का दावा है कि केजरीवाल से जुड़े मनी ट्रेल का पता लगा है। शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय मुख्यमंत्री की अंतरिम जमानत पर सुनवाई कर सकता है।

अदालत ने पूछा समन क्यों टाले

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा था कि अरविंद केजरीवाल ने नौ बार समन क्यों टाला। न्यायाधीश संजीव खन्ना ने पूछा था, ‘ईडी ने सीएम केजरीवाल को नौ बार नोटिस भेजा। उन्होंने इसे क्यों टाल दिया।’ इस पर अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि जब CBI ने बुलाया तो वह गए। केजरीवाल ने जांच एजेंसी के नोटिस का जवाब दिया है। ईडी के ऑफिस नहीं जाना उनका अधिकार है। इस पर मुकदमा अलग से चलाया जा रहा है। यह गिरफ्तारी का आधार नहीं हो सकता।

जांच एजेंसी ने अदालत में क्या कहा

इससे पहले ईडी ने अदालत में कहा था कि अरविंद केजरीवाल को जांच में सहयोग करने के लिए नौ बार समन जारी किए। केजरीवाल पेश न होकर पूछताछ से बचते रहे। ईडी ने कहा, घोटाले के दौरान 36 लोगों ने 150 से अधिक मोबाइल बदले और नष्ट किए। जांच एजेंसी ने सीएम की दलीलों को भी नकारा था। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि अरेस्ट करके चुनाव प्रचार से रोका गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button