दिल्ली: सुनीता केजरीवाल से मिले AAP विधायक, बोले – इस्तीफा ना दें अरविंद, जेल से चलाएं सरकार"/>

दिल्ली: सुनीता केजरीवाल से मिले AAP विधायक, बोले – इस्तीफा ना दें अरविंद, जेल से चलाएं सरकार

HIGHLIGHTS

  1. शराब नीति कांड में हुई केजरीवाल की गिरफ्तारी
  2. कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजा है
  3. गिरफ्तारी के खिलाफ आज भी होगी सुनवाई

एजेंसी, नई दिल्ली। शराब नीति कांड में जेल भेजे जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पहली रात तिहाड़ की जेल नंबर 2 में बीती। यह 14X8 फीट की सेल है, जहां अरविंद केजरीवाल को अकेला रखा गया है। उन पर सीसीटीवी कैमरे से लगातार नजर रखी जा रही है।

कोर्ट ने साफ कहा है कि अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में कैद आम आदमी पार्टी के अन्य नेता, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, सत्येंद्र जैन से मिलने की अनुमति न दी जाए।

इस बीच, आम आदमी के मंत्रियों समेत सभी विधायकों ने सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। सभी विधायकों ने एक स्वर में कहा कि वे नहीं चाहते कि अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से दें। विधायकों का मानना है कि केजरीवाल को जेल से ही सरकार चलाना चाहिए।

आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गंभीर आरोप

केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा और केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। आतिशी ने कहा कि मुझे भाजपा में शामिल होने का ऑफर दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर गिरफ्तारी की धमकी दी जा रही है।

बकौल आतिशी, भाजपा को लगता था कि अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं के जेल में जाने के बाद पार्टी टूट जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पार्टी के नेताओं की दूसरी पंक्ति भी उतनी ही ईमानदार है। कोई भाजपा से नहीं डरेगा और कोई नहींं झुकेगा। हम अरविंद केजरीवाल के सिपाही हैं।

भाजपा की साजिश है कि अब केजरीवाल सरकार के अन्य चार बड़े मंत्रियों को गिरफ्तार किया जाए, ताकि पार्टी को पूरी तरह तोड़ा जा सके। आने वाले समय में यही होने जा रहा है, लेकिन हम नहीं झुकेंगे।

दिल्ली की मंत्री और AAP नेता आतिशी ने आशंका जताई कि लोकसभा चुनाव से पहले आने वाले दो महीनों में, 4 और AAP नेताओं – सौरभ भारद्वाज, आतिशी, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को गिरफ्तार किया जाएगा।

इससे पहले, आतिशी मार्लेना ने दावा किया था कि वे दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा खुलासा करेंगी। दरअसल, सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान शराब नीति कांड में पहली बार आतिशी के साथ ही मंत्री सौरभ भारद्वाज का नाम भी सामने आया।

naidunia_image

आतिशी के आरोपों पर भाजपा ने पलटवार किया। सांसद मनोज तिवारी ने कहा, दिल्ली के लोग इसे अच्छी तरह से समझ रहे हैं, अंग्रेजी में एक कहावत है कि चोरों का पर्दाफाश हो गया है। उनके सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि विजय नायर आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे। शराब घोटाले में अहम भूमिका निभाने वाले नायर उन्हें रिपोर्ट करते थे। अगर इस पूरे घोटाले का सरगना कह रहा है कि ये लोग शामिल हैं, तो उनसे पूछताछ होनी चाहिए। बीजेपी की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति है।

ईडी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि शराब नीति कांड में गिरफ्तार विजय नायर तो आतिशी और भारद्वाज को रिपोर्ट करता था, ना कि उन्हें। इसके बाद माना जा रहा है कि आतिशी और भारद्वाज की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button