Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, कटिहार से तारिक अनवर, भागलपुर से अजीत शर्मा को दिया टिकट"/>

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, कटिहार से तारिक अनवर, भागलपुर से अजीत शर्मा को दिया टिकट

HIGHLIGHTS

  1. कांग्रेस के 17 उम्मीदवारों की सूची जारी।
  2. कटिहार से तारिक अनवर को बनाया प्रत्याशी।
  3. भागलपुर से अजीत शर्मा प्रत्याशी।

एएनआई, नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में आंध्र प्रदेश, ओडिशा, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत 17 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम हैं। इस लिस्ट में आंध्र की पांच, बिहार की तीन, ओडिशा की आठ और बंगाल की एक सीट है। आंध्र प्रदेश के कडप्पा के वाईएस रेड्डी को मैदान में उतारा गया है। बिहार के कटिहार से तारिक अनवर को पार्टी ने टिकट दिया है।

कांग्रेस ने इन उम्मीदवारों को दिया टिकट

कांग्रेस ने किशनगंज से मोहम्मद जावेद, भागलपुर से अजीत शर्मा, ओडिशा के बारगढ़ से संजय भोई, सुंदरगढ़ से जनार्दन, बोलांगीर से मनोज मिश्रा और कालाहांडी से द्रौपदी मांझी, कांधमल से अमीर चंद नायक, बेहरमपुर से रश्मी रंजन पटनायक, पश्चिम बंगाल की दार्जलिंग से मुनीष तमांग को टिकट दिया है।

1 अप्रैल को जारी कांग्रेस की 10वीं लिस्ट में महाराष्ट्र और तेलंगाना की एक-एक लोकसभा सीट के उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया था। इसमें कादियाम काव्या को वारंगल और अभय काशीनाथ पाटिल को अकेला से मैदान में उतारा है।

29 मार्च को 5 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे

पार्टी ने 29 मार्च को 5 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे। राजस्थान के दो उम्मीदवारों के नाम बदल दिए गए हैं। कर्नाटक से कैंडिडेट्स का नाम घोषित किया गया। राजस्थान के राजसमंद से डॉ. दामोदर गुर्जर और भीलवाड़ा से डॉ. सीपी जोशी को चुनावी मैदान में उतारा गया है। कर्नाटक के बेल्लारी से ई तुकाराम, चामराजनगर से सुनील बोस और चिकबल्लापुर से रक्षा रमैया को उम्मीदवार बनाया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button