Arvind Kejriwal: ईडी ने अरविद केजरीवाल को भेजा 8वां समन, 4 मार्च को पेशी के लिए बुलाया"/>

Arvind Kejriwal: ईडी ने अरविद केजरीवाल को भेजा 8वां समन, 4 मार्च को पेशी के लिए बुलाया

एएनआई, नई दिल्ली। Delhi Liquor Policy Case: प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले सीएम केजरीवाल को सात समन भेजे जा चुके हैं। उन्होंने इन्हें अवैध बताया और पेश नहीं हुए। ऐसे में जांच एजेंसी ने आठवां समन भेजा है।

ईडी सात समन भेज चुकी है

इससे पहले सोमवार को अरविंद केजरीवाल सातवें समन में शामिल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि अगर अदालत उन्हें ऐसा करने का आदेश देती है, तो वह ईडी के सामने पेश होंगे। केजरीवाल ने समन को इंडी गठबंधन छोड़ने का दबाव का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘वे चाहते हैं कि हम गठबंधन तोड़ दें।’ बता दें कि आप ने दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर समझौता किया है।

आबकारी नीति में घोटाले के आरोप

आबकारी नीति में घोटाले के आरोप लगे हैं। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। वहीं, मनी लॉन्ड्रिंग की पड़ताल ईडी कर रही है। जांच एजेंसियों ने इस मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। ईडी द्वारा जारी 8वें समन पर आप नेता गोपाल राय ने कहा कि अदालत ने 16 मार्च की तारीख दी है। उसके पहले बार-बार समन भेजना दर्शाता है कि भाजपा और ईडी को कोर्ट का इंतजार नहीं हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button