Pakistan Election Results 2024: पाकिस्तान में किसी दल को बहुमत नहीं, PTI समर्थक सबसे आगे, बिलावल बन सकते हैं किंगमेकर"/>

Pakistan Election Results 2024: पाकिस्तान में किसी दल को बहुमत नहीं, PTI समर्थक सबसे आगे, बिलावल बन सकते हैं किंगमेकर

HIGHLIGHTS

  1. पाकिस्तान के आम चुनावों में गुरुवार को हुआ मतदान
  2. इंटरनेट बंद होने के कारण सामने नहीं आ रहे परिणाम
  3. मनसेहरा और लाहौर सीटों से चुनाव लड़े हैं नवाज शरीफ

एजेंसी, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आम चुनावों के लिए मतदान के बाद वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में इमरान खान की पार्टी पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार आगे बताए जा रहे हैं। वहीं नवाज शरीफ पर दोनों सीटों पर हार का खतरा मंडरा रहा है। यहां पढ़िए पाकिस्तान आम चुनाव परिणाम से जुड़ा हर अपडेट

Pakistan Election Results 2024 Live Updates

पाकिस्तान में अब तक 37 सीटों के परिणाम घोषित हुए। इनमें नवाज शरीफ की पार्टी ने 14 सीट पर जीत दर्ज की है। वहीं 12 निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं, जिन्हें इमरान खान की पार्टी पीटीआई का समर्थन हासिल है। बिलावल भुट्टो की पार्टी पीपीपी को 9 सीट मिली है।

  • पाकिस्तान में बीती रात से कोई परिणाम जारी नहीं किया गया है। इस पर सवाल उठ रहे हैं। आशंका है कि धांधली की आशंका बढ़ी तो इमरान खान समर्थक सड़कों पर उतरकर बवाल कर सकते हैं।
  • अब तक के रुझानों में पाकिस्तान में किसी दल को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। तीसरे स्थान पर चल रहे बिलावल किंगमेकर की भूमिका में हो सकते हैं। उनकी पार्टी पीपीपी तीसरे स्थान पर है, लेकिन खुद बिलावल पर अपनी सीट पर हार का खतरा मंडरा रहा है।
  • नवाज शरीफ जैसे-तैसे एक सीट जीत पाए हैं। वे मनसेहरा और लाहौर दो सीटों पर लड़े थे। नवाज शरीफ की पार्टी का नहीं जीतना पाकिस्तान सेना के लिए झटका है। इस बार सेना ने नवाज शरीफ की पार्टी का समर्थन किया था।
  • इस बात की संभावना कम ही है कि आज भी पाकिस्तान के परिणाम आ जाएं।
    • पाकिस्तान में इंटरनेट बंद है। इस कारण आधिकारिक परिणाम सामने आने में देरी हो रही है। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, दावा किया गया है कि इमरान खान की पार्टी के समर्थक उम्मीदवार 154 सीट पर आगे चल रहे हैं।
    • एक पाकिस्तानी नागरिक ने खुद को एक अंतरराष्ट्रीय थिंक टैंक के उप निदेशक बताते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि पाकिस्तान में मतगणना जारी है। गिनती के शुरुआती रुझानों में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा स्थापित पार्टी समर्थित निर्दलीय 150 से अधिक सीटों पर आगे चल रहे हैं। .
    • पीटीआई समर्थित उम्मीदवार 154 सीटों पर आगे चल रहे हैं, जबकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) आपस में एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए 47 सीटों पर आगे दिखाया गया है।

 

 

 

    • शुरुआती रुझानों के मुताबिक मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (एफ) 4-4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

 

 

  • इमरान खान समर्थकों का दावा है कि नवाज शरीफ मनसेहरा और लाहौर दोनों सीटों से हार रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button