Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में मतदान के बीच पूरे देश में इंटरनेट बंद, रात से आने लगेंगे नतीजे"/>

Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में मतदान के बीच पूरे देश में इंटरनेट बंद, रात से आने लगेंगे नतीजे

HIGHLIGHTS

  1. पाकिस्तान में भारी सुरक्षा के बीच मतदान
  2. आम चुनावों के साथ प्रांतीय विधानसभाओं के लिए डाले जाएंगे वोट
  3. नवाज शरीफ की पार्टी और सेना की भूमिका मानी जा रही अहम

एजेंसी, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आज मतदान का दिन है। आम चुनावों के साथ ही चार प्रांतों. बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा, पंजाब और सिंध में प्रांतीय विधानसभाओं के लिए वोट डाले जा रहे हैं। मतदान के बीच पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने पूरे देश में इंटरनेट बंद कर दिया ।

पाकिस्तान में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला है। वोटर्स को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन), पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) और जेल में बंद इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के बीच चयन करना है।
 
चुनाव प्रचार के दौरान नवाज शरीफ, बिलावल भुट्टो जरदारी, आसिफ अली जरदारी, मौलाना फजलुर रेहम सहित शीर्ष नेताओं ने खूब प्रचार किया।

Pakistan General Elections 2024 Latest Updates

 

naidunia_image

पाकिस्तान में 128 मिलियन से अधिक लोग आम चुनावों में मतदान करेंगे। नेशनल असेंबली की 336 सीटों और प्रांतीय असेंबली की 749 सीटों के लिए लगभग 18,000 उम्मीदवार मैदान में हैं।

इन चुनावों में नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के साथ ही सेना की भूमिका अहम मानी जा रही है। कहा जा रहा है कि सत्ता की चाभी नवाज शरीफ के हाथ हो सकती है।

naidunia_image

 

Pakistan Elections Result Date

पाकिस्तान में चुनाव अधिनियम की धारा 98 के तहत चुनाव आयोग को चुनाव के 14 दिनों के भीतर आधिकारिक परिणाम जारी करने होंगे। मतदान 8 फरवरी को हो रहा है, इसका मतलब है कि आधिकारिक परिणाम गुरुवार, 22 फरवरी तक घोषित किए जाने चाहिए। वैसे मतदान पूरा होने के ठीक बाद मतगणना शुरू हो जाएगी और आज रात से ही नतीजे आना शुरू हो जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button