इंडियन नेवी ने एसएससी ऑफिसर (शॉर्ट सर्विस कमिशंड ऑफिसर) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे

नई दिल्ली. इंडियन नेवी ने एसएससी ऑफिसर (शॉर्ट सर्विस कमिशंड ऑफिसर) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। कुल 212 पदों वैकेंसी हैं। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से joinindiannavy.gov.in पर शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 6 नवंबर 2022 तय की गई है। इस भर्ती के विवाहित और अविवाहित पुरुष व महिलाएं आवेदन कर सकते हैं। 

पदों का ब्योरा
जनरल सर्विस / हाइड्रो कैडर: 56 पद
एयर ट्रैफिक कंट्रोलर: 5 पद
नेवल एयर ऑपरेशन ऑफिसर : 15 पद
पायलट: 25 पद
लॉजिस्टिक्स: 20 पद
एजुकेशन: 12 पद
इंजीनियरिंग (सामान्य सेवा): 25 पद
इलेक्ट्रिकल (सामान्य सेवा): 45 पद
नेवल कंस्ट्रक्टर: 14 पद

चयन
उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग योग्यता में मांगी डिग्री में उनके प्राप्तकों के आधार पर होगी। उनके मार्क्स को नॉर्मलाइज्ड किया जाएगा। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार joinindiannavy.gov.in पर जाकर विभिन्न पदों की योग्यता देख सकते हैं। 

प्राप्त आवेदनों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर एसएसबी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। क्वालिफाइंग डिग्री के 5वें सेमिस्टर तक के मार्क्स देखे जाएंगे। शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को एसएसबी इंटरव्यू की जानकारी एसएमएस व ईमेल से दी जाएगी। इंटरव्यू में चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। 

इच्छुक उम्मीदवार joinindiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें। 

वायुसेना अग्निवीर भर्ती की आवेदन प्रक्रिया नवंबर से होगी शुरू
नवंबर के पहले हफ्ते से वायुसेना अग्निवीर भर्ती पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। भर्ती में महिला-पुरुष दोनों शामिल हो सकते हैं। जनवरी 2023 के मध्य में परीक्षा ऑनलाइन होगी। जल्द ही विस्तृत नोटिफिकेशन agnipathvayu.cdac.in पर जारी होगा। एयरफोर्स में अग्निवीरवायु की वर्ष 2022 की भर्ती प्रक्रिया हो चुकी है। अब वर्ष 2023 (STAR 01/2023) के लिए यह यह भर्ती शुरू होनी है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button