Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी टनल में फंसे सभी मजदूरों का सफल रेस्क्यू, PM मोदी ने कहा- हर किसी को भावुक कर देने वाला पल"/>

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी टनल में फंसे सभी मजदूरों का सफल रेस्क्यू, PM मोदी ने कहा- हर किसी को भावुक कर देने वाला पल

Tunnel Rescue केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बचाव अभियान में शामिल एजेंसी और व्यक्ति का जताया आभार।

HIGHLIGHTS

  1. टनल से सुरक्षित बाहर आए सभी 41 मजदूर
  2. 17 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद मजदूरों का सफल रेस्क्यु
  3. उत्तराखंड की सिल्क्यारा-डंडालगांव टनल में फंसे थे 41 मजदूर

डिजिटल डेस्क  उत्तराखंड की सिल्क्यारा-डंडालगांव टनल में 17 दिन से फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। रेस्क्यू टीम की ये बड़ी सफलता मानी जा रही है। रेस्क्यू अभियान की सफलता के बाद पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है।

 
 

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है। टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है। मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

 

यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे। इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है।

मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं। उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है।

 

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने रेस्क्यू टीम को का जताया आभार

 

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने खुशी जताते हुए रेस्क्यू टीम को धन्यवाद दिया है।गडकरी ने कहा कि “मैं पूरी से राहत महसूस कर रहा हूं और खुश हूं क्योंकि सिल्कयारा टनल हादसे में फंसे 41 मजदूरों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है। यह कई एजेंसियों द्वारा किया गया एक समन्वित प्रयास था, जो हाल के वर्षों में सबसे महत्वपूर्ण बचाव अभियानों में से एक था।

 

अनेक चुनौतियों का सामना करने के बावजूद विभिन्न विभाग और एजेंसियां एक-दूसरे के पूरक बने। सभी के अथक और ईमानदार प्रयासों और सभी की प्रार्थनाओं से यह ऑपरेशन संभव हो सका। बचाव टीमों के समर्पित प्रयासों के अनुकूल परिणाम मिले हैं।

केंद्रीय मंत्री ने टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं इस बचाव अभियान में शामिल प्रत्येक एजेंसी और व्यक्ति का आभार व्यक्त करता हूं। उनकी त्वरित और प्रभावी प्रतिक्रिया के लिए अंतरराष्ट्रीय बचाव विशेषज्ञों, प्रशासनिक अधिकारियों और उत्तराखंड सरकार की गहरी सराहना। गडकरी ने MoRTH के अधिकारियों और इंजीनियरों को भी धन्यवाद दिया।

 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रेस्क्यू के दौरान टनल पर ही मौजूद रहे। सीएम ने मजदूरों के बाहर निकलने पर उनसे मुलाकात की।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button