Uttarkashi Tunnel Rescue: NDMA के सदस्य बोले- मजदूरों को निकालने में लगेगा 3-4 घंटे का समय, 2 मीटर की बची है खुदाई"/>

Uttarkashi Tunnel Rescue: NDMA के सदस्य बोले- मजदूरों को निकालने में लगेगा 3-4 घंटे का समय, 2 मीटर की बची है खुदाई

एजेंसी, उत्तरकाशी। एनडीएमए के सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सैयद अता हसनैन ने कहा कि हम सफलता के करीब हैं, लेकिन अभी तक वहां नहीं पहुंचे हैं। मैनुअल काम जारी है और हम 58 मीटर तक पहुंच गए हैं। मलबा काट दिया और पूरी रात काम जारी था। हमारे रैट होल माइनर्स, विशेषज्ञ और सेना के इंजीनियर इसे 58 मीटर तक ले जाने में सक्षम हैं और पाइप को बरमा मशीन की मदद से धकेल दिया है।

सैयद अता हसनैन ने कहा कि हम 58 मीटर पर हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि 2 मीटर के बाद हम कह सकते हैं कि यह काम पूरा हो गया है। अंदर फंसे श्रमिकों ने कहा है कि वे शोर सुन सकते हैं। हम काम कर रहे हैं और अनुमान लगा सकते हैं कि सुरंग कहां से होकर गुजरेगी।
 

निकालने में लगेगा 3-4 घंटे का समय

सैयद अता हसनैन ने कहा कि अनुमान है कि 41 व्यक्तियों में से प्रत्येक को निकालने में 3-5 मिनट लगेंगे। सभी को निकालने में 3-4 घंटे का समय लगेगा। एनडीआरएफ की तीन टीमें निकासी को व्यवस्थित करने के लिए सुरंग में जाएंगी। एसडीआरएफ सहायता देगी। निकासी के समय पैरामेडिक्स भी सुरंग के अंदर जाएंगे।

मजदूरों कल सुबह ले जाया जाएगा

सैयद अता हसनैन ने कहा कि चिनूक हेलीकॉप्टर चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी पर मौजूद है। चिनूक हेलीकॉप्टर उड़ाने का आखिरी समय शाम 4:30 बजे है। हम इसे रात के दौरान नहीं उड़ाएंगे। देर होने की वजह से मजदूरों को अगली सुबह लाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button