#WorldCup2023: ‘मोहम्मद शमी को अरेस्ट मत करना’, जानिए दिल्ली पुलिस ने मुंबई पुलिस से क्यों कहा ऐसा"/>

#WorldCup2023: ‘मोहम्मद शमी को अरेस्ट मत करना’, जानिए दिल्ली पुलिस ने मुंबई पुलिस से क्यों कहा ऐसा

IND Vs NZ: मोहम्मद शमी छह मैच में 23 विकेट लेकर इस विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने की सूची में पहले नंबर पर आ गए हैं।

HIGHLIGHTS

  1. भारत विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में
  2. न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में 70 रन से दी मात
  3. मोहम्मद शमी ने झटके 7 विकेट

एजेंसी, मुंबई। क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत ने बीती रात न्यूजीलैंड को 70 रनों से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। 7 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच खत्म होने के बाद दिल्ली पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच एक्स प्लेटफॉर्म पर रोचक संवाद हुआ। दिल्ली पुलिस ने मुंबई पुलिस के टैग करते हुए लिखा कि आप (मुंबई पुलिस) आज रात के हमले (न्यूजीलैंड के खिलाफ बॉलिंग अटैक) के लिए मोहम्मद शमी को अरेस्ट नहीं करेंगे।

 

दिल्ली पुलिस को मुंबई पुलिस का जवाब

दिल्ली पुलिस के मैसेज पर पर मुंबई पुलिस ने भी मजेदार जवाब दिया। आधिकारिक एक्स हेंडल पर लिखा कि आप अनगिनत दिलों को चुराने के गंभीर आरोपों से चूक गए हैं। इसके अलावा कुछ अन्य आरोपियों की सूची भी देने में चूक गए हैं।

 

 

मोहम्मद शमी का रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन

मोहम्मद शमी ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे मैच पूरी तरह से भारत की तरफ मुड़ गया। वानखेड़े स्टेडियम में भारत के 397 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने 32 ओवर में 219 रन बना लिए थे। उसे जीत के लिए 18 ओवर में 179 रनों की जरूरत थी।

जिस तरह मैदान में ओस थी और जिस तरह केन विलियमसन (69) और डेरिल मिशेल (134) बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे यह लक्ष्य पाना मुश्किल काम नहीं था, लेकिन 33वें ओवर में रोहित ने बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को लगाया। न्यूजीलैंड को रचिन रवींद्र और डेवोन कान्वे के तौर पर शुरुआती झटके देने वाले शमी ने आते ही दूसरी गेंद पर कप्तान विलियमसन को डीप स्क्वायर पर सूर्यकुमार के हाथों कैच आउट कराया।

इसी ओवर में उन्होंने उप कप्तान टाम लाथम को पगबाधा कर दिया। तीन गेंद पर दो विकेट गिरने से न्यूजीलैंड की लय बिगड़ गई और मैच भारत की तरफ से मुड़ गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button