Karwa Chauth Mehndi Design: करवा चौथ के लिए हाथों में लगाएं खूबसूरत मेहंदी, देखिए लेटेस्ट डिजाइन्स"/>

 Karwa Chauth Mehndi Design: करवा चौथ के लिए हाथों में लगाएं खूबसूरत मेहंदी, देखिए लेटेस्ट डिजाइन्स

HIGHLIGHTS

  1. 1 नवंबर को मनाया जाएगा करवा चौथ पर्व।
  2. सोलह श्रृंगार के साथ लगाएं खास मेहंदी।
  3. जरूर ट्राई करें लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन्स।

Karwa Chauth Trendng Mehndi Designs: लाइफस्टाइल डेस्क, इंदौर। करवा चौथ शादीशुदा महिलाओं के लिए काफी खास त्योहार है। इस दिन महिलाएं अपने पति के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। रात में चंद्रमा की पूजा करती हैं और अपने पति की लंबी और खुशहाल जिंदगी के लिए प्रार्थना करती है। फिर अपने पति के हाथों से पानी पीकर अपना व्रत खोलती हैं। व्रत और पूजा के साथ-साथ इस दिन सोलह श्रृंगार करने की भी परंपरा है। मेहंदी के बिना हाथ और श्रृंगार पूरा नहीं माना जाता है।

आप चाहें, तो बाजार में जाकर भी मेहंदी आर्टिस्ट से मेहंदी लगवा सकती हैं, लेकिन कई बार आपको उनके पास मौजूद डिजाइन्स पसंद नहीं आते हैं।

ऐसे में हम आपके लिए करवा चौथ स्पेशल कुछ मेहंदी डिजाइन्स लेकर आए हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने हाथों को बेहद खूबसूरत बना सकते हैं।

यदि आ यह आपका पहला करवा चौथ है, तो आप इस तरह डिजाइन्स बना सकती हैं। नई नवेली दुल्हन से अच्छे से तैयार होने की उम्मीद की जाती है, इसलिए कपड़ों और गहनों के साथ-साथ अपने हाथों पर ऐसा डिजाइन लगाएं, जो सबका ध्यान अपनी ओर खींच ले।

फूल-पत्तियों से बना है, यह डिजाइन बहुत अनोखा है। इस डिजाइन को हाथों में आगे या पीछे कहीं भी लगाया जा सकता है।

अगर आप करवा चौथ पर खुद मेहंदी लगाने का प्लान कर रही हैं और ज्यादा मेहंदी नहीं लगाना चाहती हैं तो आप इस तरह का सिंपल डिजाइन चुन सकती हैं।

 

आप इस डिजाइन को फ्रंट के लिए भी सेव कर सकते हैं। इस मेहंदी डिजाइन को आप खुद भी लगा सकती हैं। यह एक अरबी डिजाइन जैसा दिखता है, लेकिन फिर भी अनोखा दिखेगा।

यदि आपके हाथों पर फूल या मोर का डिजाइन अच्छा नहीं लगता है, तो इसकी जगह आप मॉडर्न मेहंदी डिजाइन ट्राई कर सकती हैं। मेहंदी पर मोटी आउटलाइन बनाकर डिजाइन को हाईलाइट करने से हाथ भरे हुए दिखेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button