तेल अवीव पहुंचे ऋषि सुनक ने कहा- हम चाहते हैं इजरायल जीतें, बुरे समय में आपका साथ देने पर गर्व"/>

तेल अवीव पहुंचे ऋषि सुनक ने कहा- हम चाहते हैं इजरायल जीतें, बुरे समय में आपका साथ देने पर गर्व

एजेंसी, तेल अवीव। इजरायल और हमास के युद्ध को 13 दिन हो गए हैं। ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू से मिलने पहुंचे। उन्होंने बेंजामिन नेतन्याहू के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि मुझे इजरायल के बुरे समय में आपके साथ खड़े रहने पर गर्व है। हम आपके लोगों को साथ खड़े रहेंगे। हम भी चाहते हैं कि आप भी जीतें।

ऋषि सुनक ने कहा कि पिछले दो हफ्तों में इजरायल कुछ ऐसे दौर से गुजरा है, जिसे किसी भी देश नहीं सहना चाहिए। मुझे पता है कि हमास के आतंकवादियों के बिल्कुल विपरीत आप नागरिकों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए हर सावधानी बरत रहे हैं। मैं आपको उस समर्थन के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जो आपकी सरकार ने इस भयावहता में फंसे ब्रिटिश नागरिकों के परिवारों को दिया है, जिसमें बंधकों को रिहा करने, उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के आपके प्रयास भी शामिल हैं।
 

युद्ध के दृश्यों ने झकझोरा

मैं यह भी कह सकता हूं कि हमने पिछले दिनों ऐसे दृश्य देखे हैं, जिन्होंने हम सभी को झकझोर कर रख दिया है। खासकर अस्पताल में मारे गए लोग और उसके अलावा मारे गए हर निर्दोष व्यक्ति, हर धर्म के नागरिकों, हर राष्ट्रीयता के नागरिकों की मौत पर हम संवेदना व्यक्त करते हैं।

हम चाहते हैं आप जीतें

हम यह भी मानते हैं कि फिलिस्तीनी लोग भी हमास के पीड़ित हैं। मैं कल आपके उस फैसले का स्वागत करता हूं कि गाजा में मानवीय सहायता के प्रवेश के लिए रास्ते खोले जाएंगे। मुझे इजराइल के सबसे बुरे समय में आपके साथ यहां खड़े होने पर गर्व है। हम आपके लोगों के साथ खड़े रहेंगे और हम यह भी चाहते हैं कि आप जीतें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button