तेज हुई इजरायल-हमास जंग, दिल्ली समेत भारत के इन राज्यों में अलर्ट, जानिए कारण"/>

तेज हुई इजरायल-हमास जंग, दिल्ली समेत भारत के इन राज्यों में अलर्ट, जानिए कारण

HIGHLIGHTS

  1. इजरायल-हमास जंग का आज सातवां दिन
  2. अब तक दोनों तरफ 3000 से अधिक की मौत
  3. सामने आया हमास के इस्लामिक आतंकियों को बर्बर चेहरा

एजेंसी, नई दिल्ली। इजरायल में फंसे भारतीयों को सुरक्षित स्वदेश लाने का काम शुरू हो गया है। भारत सरकार ने इसके लिए ऑपरेशन अजय (Operation Ajay) शुरू किया है। इजरायल में फंसे 212 भारतीयों को लेकर पहला विमान शुक्रवार सुबह दिल्ली पहुंचा। विमान जब इजरायल से रवाना हुआ तो लोगों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए। दिल्ली पहुंचने के बाद सभी ने भारत सरकार को धन्यवाद कहा।

दिल्ली समेत इन राज्यों में अलर्ट

शुक्रवार को जुमे की नमाज को देखते हुए भारत में सावधानी बरती जा रही है। दिल्ली में पुलिस ने जामा-मस्जिद इलाके में पेट्रोलिंग की। वहीं सुरक्षा एजेंसियों ने देश में रहने वाले इजरायलियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भी सतर्क किया है।

महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश और गोवा में सरकारों को इजरायली राजनयिकों, कर्मचारियों और पर्यटकों को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

Opration Ajay: All You Need To Know

ऑपरेशन अजय (Operation Ajay) की मदद से यात्रियों ने सुरक्षित अपने देश पहुंचने पर खुशी जाहिर की। भारत सरकार और खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया। साथ ही इजरायल के ताजा हालात भी बताए।

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, इजरायल से लौटे एक भारतीय नागरिक ने कहा, ‘यह पहली बार है कि हमें वहां इस स्थिति का सामना करना पड़ रहा। हमें वापस लाने के लिए हम भारत सरकार, खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बहुत आभारी हैं। हम वहां जितनी जल्दी हो सके शांति की उम्मीद कर रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द काम पर वापस जा सकें।’

इजरायल से लौटी एक भारतीय महिला ने कहा, ‘पहले दिन, हम सो रहे थे और लगभग 6.30 बजे सायरन बजा। हम शेल्टर की ओर भागे और यह बहुत कठिन था, लेकिन हम सफल रहे। भारत लौटकर हमें अच्छा महसूस हो रहा है। हम भारत सरकार को धन्यवाद देते हैं।’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button