Pakistan: पठानकोट आतंकी हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ की सियालकोट में गोली मारकर हत्या"/>

Pakistan: पठानकोट आतंकी हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ की सियालकोट में गोली मारकर हत्या

HIGHLIGHTS

  1. भारत सरकार से लिस्टेड आतंकी था शाहिद लतीफ
  2. NIA से UAPA केस में वांटेड था शाहिद लतीफ
  3. पाकिस्तान में बैठकर आतंकियों को तैयार करता था

एजेंसी, सियालकोट। भारत में आतंकी हमलों की साजिश रचने वाले आतंकी पाकिस्तान में भी महफूज नहीं है। ताजा खबर यह है कि पठानकोट आतंकी हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ को पाकिस्तान में गोली मारकर ढेर कर दिया गया है। उसके साथ एक और आतंकी मारा गया है।

Who Was Shahid Latif: जानिए कौन था शाहिद लतीफ

Image

शाहिद लतीफ को भारत सरकार ने मोस्ट वांटेड घोषित कर रखा था। वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का प्रमुख सदस्य था। 1994 में शाहिद लतीफ को गिरफ्तार कर लिया गया था। कोर्ट केस चला और उसे 16 साल की सजा हुई। जेल की सजा काटने के बाद लतीफ को 2010 में वाघा के रास्ते पाकिस्तान भेज दिया गया था।

लतीफ मूल रूप से पाकिस्तान के गुजरांवाला शहर का रहने वाला है। वह 2016 में पठानकोट वायुसेना स्टेशन में घुसने वाले चार आतंकवादियों का हैंडलर था। साथ ही वह 1999 में इंडियन एयरलाइंस के विमान के अपहरण में भी आरोपी था।

Image

मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता डॉ. हितेश बाजपेई ने अपने एक्स हेंडल पर लिखा-

 

भारत के मोस्ट वांटेड जैश आतंकवादी शाहिद लतीफ को पाकिस्तान के सियालकोट में “अज्ञात” लोगों ने मार गिराया। वह पठानकोट आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था. उसके साथ जैश का एक और आतंकी भी मारा गया है. उसे 2010 में कांग्रेस की यूपीए सरकार ने पाकिस्तान के प्रति सद्भावना दिखाते हुए रिहा कर दिया था। वह 2016 में पठानकोट आर्मी बेस हमले का मास्टरमाइंड था, जिसमें हमारे 7 बहादुर सैनिक मारे गए थे। उन्हें 1996 में नशीले पदार्थों और आतंकवाद से जुड़े एक मामले में जम्मू से गिरफ्तार किया गया था। 1999 में, जब इंडियन एयरलाइंस के विमान IC814 का अपहरण कर लिया गया था, तो आतंकवादी चाहते थे कि लतीफ को रिहा कर दिया जाए लेकिन अटल सरकार ने इनकार कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button