मुनुगोड़े उपचुनावः कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी

हैदराबाद. तेलंगाना में मुनुगोड़े विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हो रहा है।
मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। वोटिंग के लिए 298 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें से 35 शहरी क्षेत्रों में हैं।
वोटिंग कराने के लिए मतदान कर्मचारी बुधवार शाम तक मुनुगोड़े विधानसभा क्षेत्र के आवंटित मतदान केंद्रों पर ईवीएम, वीवीपीएटी और कंट्रोल यूनिट सहित मतदान सामग्री के साथ पहुंच चुके थे। मतगणना छह नवम्बर होगी।
कुल 105 मतदान केंद्रों को संवेनशील घोषित किया गया है। इस प्रक्रिया का सभी मतदान केंद्रों से वेबकास्ट किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था के तहत, लगभग 100 चेक-पोस्ट बनाए गए हैं और 3,366 राज्य पुलिस कर्मियों के साथ केंद्रीय बलों की 15 कंपनियों को तैनात किया गया है।
नलगोंडा जिले के मुनुगोडे विधानसभा क्षेत्र से विधायक कोमातीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी ने अगस्त में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था, इस वजह से उपचुनाव कराना पड़ा है। श्री रेड्डी अब भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं तेलंगाना राष्ट्र समिति की ओर से प्रभाकर रेड्डी चुनावी मैदान में हैं, जबकि कांग्रेस की टिकट पर पलवई श्रावंती रेड्डी किस्मत आजमा रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button