India Canada Issue: कनाडा विवाद में भारत को मिला श्रीलंका का साथ, पढ़िए क्या कहा पड़ोसी देश ने

भारत में निवर्तमान श्रीलंकाई उच्चायुक्त मिलिंडा मोरागोडा ने कहा है कि कनाडा के आरोपों पर भारत की प्रतिक्रिया दृढ़ और दो टूक रही है और कोलंबो इस मामले पर नई दिल्ली का समर्थन करता है।

HIGHLIGHTS

  1. खालिस्तान मुद्दे पर बिगड़े भारत-कनाडा संबंध
  2. हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए कनाडा ने भारत को ठहराया है जिम्मेदार
  3. दोनों देश कर चुके हैं एक दूसरे के डिप्लोमैट को निष्कासित

नई दिल्ली। भारत और कनाडा के बीच जारी विवाद में श्रीलंका का रुख सामने आ गया है। श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी ने इस मामले में भारत का साथ दिया है। अली साबरी ने कहा कि कनाडा ने भारत के खिलाफ बिना सबूत आरोप लगाए हैं।

विदेश मंत्री ने समाचार एजेंसी ANI से चर्चा में कहा, “कनाडा, भारत विरोधी आतंकियों का सुरक्षित ठिकाना बन गया है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बिना सबूत भारत पर आरोप लगाए हैं। ऐसा करना उनकी आदत बन गया है।”

भारत ने कनाडा को दिया सही जवाब: निवर्तमान राजदूत

इस बीच, भारत में निवर्तमान श्रीलंकाई उच्चायुक्त मिलिंडा मोरागोडा ने कहा है कि कनाडा के आरोपों पर भारत की प्रतिक्रिया दृढ़ और दो टूक रही है और कोलंबो इस मामले पर नई दिल्ली का समर्थन करता है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि श्रीलंका के लोगों को आतंकवाद के कारण नुकसान हुआ है और उनका देश आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस रखता है।

भारत के खिलाफ कनाडा के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि भारत की प्रतिक्रिया बिल्कुल सटीक रही है। हम इस मामले में भारत का समर्थन करते हैं। मैं 60 साल का हूं, अपने जीवन के 40 साल, हमने श्रीलंका में आतंकवाद के विभिन्न रूपों का सामना करते हुए बिताए हैं। मैंने आतंकवाद के कारण कई दोस्तों और सहयोगियों को खो दिया है। किसी भी रूप में आतंकवाद का समर्थन नहीं किया जा सकता है। ”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button