Indian Railway: छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 14 दिन रद, 54 हजार रिजर्वेशन टिकट कैंसिल होने की संभावना

HIGHLIGHTS

  1. छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 14 दिन रद रहने से यात्री हो रहे परेशान
  2. ट्रेनों के रद होने से रेलवे स्टेशन में दिख रहा इसका असर
  3. त्योहार के समय लोकल ट्रेनों को रद करने से यात्री हलाकान

रायपुर Indian Railways: उत्तर मध्य रेलवे के झांसी स्टेशन में वाशेबल अप्रोन के कार्य की वजह से गोंडवाना, संपर्क क्रांति, दुर्ग-ऊधमपुर एक्सप्रेस, दुर्ग-निजामुद्दीन हमसफर एक्सप्रेस समेत 12 ट्रेनें इस महीने कई दिनों तक रद है, वहीं छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस लगातार 14 दिन रद रहने से यात्री परेशान हो रहे हैं।

यह ऐसी ट्रेनें में जिसमें यात्रियों की सबसे अधिक आवाजाही होती है। इसका असर रेलवे स्टेशन में साफ दिख रहा है। इसके साथ ही लोकल ट्रेनें ठीक से एक सप्ताह भी नहीं चल पाईं कि ऐन त्योहार के समय दोबारा 16 लोकल ट्रेनों को फिर से रद कर दिया गया। इससे हजारों यात्री हलाकान हो रहे हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि ट्रेनें रद होने के कारण करीब डेढ़ लाख यात्री प्रभावित होंगे।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के विभिन्न सेक्शनों में गति बढ़ाने और पटरी मरम्मत का काम कराना जरूरी है, इसलिए इस बार 16 ट्रेनें रायपुर-डोंगरगढ़, गेवरा रोड, बालाघाट, बिलासपुर-शहडोल के बीच दस दिनों तक 17 से 26 सितंबर तक रद की गई है।

झांसी स्टेशन के ब्लाक से रायपुर, भाठापारा, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, गोंदिया और नागपुर तक के यात्रियों को अपने कंफर्म टिकट का रिफंड लेने के लिए रेलवे के काउंटरों में लाइन लगानी पड़ रही है। पहले दिन जहां पांच हजार से अधिक ई-टिकट रद किए गए। नई दिल्ली रूट की ट्रेनें रद होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

लोकल ट्रेनें नहीं चलने से बढ़ी दिक्कत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button