Parliament Special Session 2023: संसद के विशेष सत्र से पहले सरकार ने 17 सितंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक"/>

Parliament Special Session 2023: संसद के विशेष सत्र से पहले सरकार ने 17 सितंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक

HIGHLIGHTS

  1. संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने दी जानकारी।
  2. 4:30 बजे होगी बैठक, सभी दलों के नेताओं को ई-मेल से भेजा गया है।
  3. 18 सितंबर को पुराने भवन में ही होगी कार्यवाही।

Parliament Special Session 2023 नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने संसद के विशेष सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया कि 17 सितंबर को सर्वदलीय बैठक होगी। संसद का विशेष सत्र इसके एक दिन बाद 18 सितंबर से शुरू होने वाला है। इसमें पहले दिन की कार्यवाही पुराने भवन में ही होगी, इसके बाद 19 सितंबर गणेश चतुर्थी के दिन से नए संसद भवन में लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो जाएगी।

17 सितंबर को 4:30 बजे होगी बैठक

संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर जानकारी देते हुए बताया कि 17 सितंबर को 4.30 बजे सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक की जानकारी सभी दलों के नेताओं को ई-मेल के जरिए भेज दे दी गई है।

18 से 22 सितंबर तक चलेगा विशेष सत्र

केंद्र सरकार द्वारा बुलाए गए संसद के विशेष सत्र की शुरुआत 18 सितंबर से होगी और यह 22 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान यहां 5 बैठकें होने की जानकारी सामने आई है। इस विशेष सत्र में प्रश्नकाल और शून्य काल भी नहीं होंगे और ना ही इस दौरान कोई निजी बिल पेश होगा। नए संसद भवन में 19 सितंबर से कार्यवाही शुरू होगी। इसका उद्घाटन 28 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था। इसमें लोकसभा में 888 व राज्यसभा में 348 सांसदों के बैठने की व्यवस्था है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button