बाहुबली माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके सहयोगियों के अवैध निर्माणों पर आज यानी 28 मार्च को पीडीए का बुल्डोजर चलेगा. जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा अतीक अहमद की जमीन पर बनी अवैध बाउंड्री वॉल और खालिद जफर द्वारा की गई अवैध प्लाटिंग पर धवस्तीकरण की कार्रवाई की प्रक्रिया पूरी कर ली है. इस संबंध में पीडीए ने पिछले साल जुलाई में हो नोटिस दिया था.

केसरिया मार्ग पर स्थित जमीन की तोड़ी जायेगी बाउंड्री वॉल

जानकारी के मुताबिक, पूर्व सांसद व बाहुबली अतीक अहमद ने प्रयागराज के केसरिया मार्ग पर स्थित करीब 5 हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल की जमीन पर करीब छह सौ वर्ग मीटर जमीन पर बगैर नक्शा पास कराए निर्माण कराया था. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने 22 अगस्त 2020 को बगैर नक्शा पास कराए निर्माण कराने के कारण इसे धवस्त कर दिया था. इसके बाद इस जमीन पर बिना नक्शा पास कराए फिर बाउंड्री बना ली गई.

पीडीए ने 5 मार्च तक का दिया था समय

धवस्तिकरण की कार्रवाई के बाद पुनः जमीन पर बाउंड्री वॉल बनाने को लेकर पीडीए ने 5 मार्च तक निर्माण हटाने और बाउंड्री तोड़ने का नोटिस दिया था. लेकिन बाउंड्री वॉल न हटाने पर अब पीडीए कार्रवाई करने जा रहा है. इसके साथ ही अतीक अहमद के सहयोगी खालिद जफर द्वारा भीटी में की गई करीब 45 बीघा अवैध प्लाटिंग पर भी पीडीए कार्रवाई करेगा. पीडीए के मुताबिक इस संबंध में नगर नियोजन अभियान 1973 की धारा 27 (1) के तहत नोटिस तथा धारा 88 में कार्य रोकने को जुलाई 2021 में नोटिस दिया गया था. इसके साथ ही पीडीए दारा एक दिन पहले सात अन्य अवैध निर्माणों पर भी कारवाई की गई थी.

अतीक अहमद के दोनों बेटों की तलाश में पुलिस

बता दें कि बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनका भाई पूर्व विधायक अशरफ इस वक्त जेल निरुद्ध है, वहीं उनके दो बेटे उमर अतीक और अली अतीक फरार है. उमर पर एसटीएफ ने दो लाख का इनाम घोषित किया है. तो वहीं अली अतीक अहमद पर पांच करोड़ रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी मामले में 25 हजार की इनाम घोषित है. वहीं, हाल ही में प्रदेश में हुए विधानसभा की बात करें तो चार दशक में यह पहला मौका था जब अतीक के कुनबे से कोई चुनावी मैदान में नहीं उतरा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button