CG Weather: छत्‍तीसगढ़ के मौसम में दो दिन बाद फिर बदलाव, भारी बारिश के आसार, जानिए ताजा अपडेट

रायपुर। CG Weather: लगातार बारिश में ब्रेक लगते ही अब उमस बढ़ने लगी है। गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस प्रकार अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री ज्यादा और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में बारिश की तीव्रता थोड़ी कम रहेगी, हालांकि बस्तर क्षेत्र में भारी बारिश के आसार बने हुए है।

बस्तर क्षेत्र में भारी बारिश के आसार

गुरुवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में आंशिक रूप से बादल छाए रहे और हल्की बूंदाबादी हुई। अधिकतम तापमान में हुई बढ़ोतरी से उमस में भी बढ़ोतरी हो गई और लोग उमस से बेहाल रहे। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा, लेकिन बस्तर क्षेत्र को छोड़ दिया जाए तो बाकी क्षेत्रों में बारिश की तीव्रता थोड़ी कम रहेगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 23 तारीख के बाद एक बार फिर से लगातार वर्षा के आसार बने हुए है।

इन क्षेत्रों में वर्षा

बीजापुर 13 सेमी, भैरमगढ़ 11 सेमी, भोपालपटनम-दंतेवाड़ा 8 सेमी, सुकमा 7 सेमी, कटेकल्याण-दुर्गकोंदुल 6 सेमी वर्षा हुई। इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हुआ। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अभी बारिश की तीव्रता थोड़ी कम रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button