कबाड़ गोदाम में आग लगने से बिहार के 11 मजदूर जिंदा जले,नहीं हो पा रही शवों की पहचान

हैदराबाद में दर्दनाक हादसा हो गया. हैदराबाद के भोईगुड़ा स्थित कबाड़ गोदाम में भीषण आग लगने से बिहार के 11 मजदूर जिंदा जल गये, जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई. आग में जिंदा जलने से बिहार के 11 मजदूरों की मौत हो गयी है. अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

11 शवों को निकाला जा चुका है बाहर

आग से जलकर मरने वाले सभी प्रवासी मजदूरों का 11 शवों को बाहर निकाल लिया गया है. सभी मृतकों के शवों को अस्पताल में ले जाया गया है, जहां पर शवों का पोस्टमार्टम कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान पुलिस ने आग पर काबू पा लिया है. सभी मरने वाले मजदूर बिहार के निवासी बताये जा रहे है.

हैदराबाद हादसा: शटर बंद होने की वजह से फंस गए थे मजदूर

पुलिस के अनुसार कबाड़ गोदाम की पहली मंजिल पर 12 मजदूर सो रहे थे. इसी दौरान भूतल पर आग लग गयी. मजदूरों के बाहर निकलने का एक मात्र रास्ता भूतल में कबाड़ की दुकान से ही था. जिसका शटर बंद था. सुबह आठ बजे तक 11 मजदूरों का शव निकाल लिया गया है. वहीं कई मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के अनुसार फायर कंट्रोल रूप को करीब तीन बजे अलर्ट मिला.

एक कमरे से किये गये 11 शव बरामद: हैदराबाद हादसा

नौ दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के लिए तीन घंटे से अधिक समय तक काम किया. जानकारी के अनुसार गोदाम में फाइबर केबलों में आग लग गई थी जिसके कारण घना धुआं फैल गया और आग की तीव्रता और अधिक बढ़ गई. गोदाम में कबाड़ होने के कारण आग बहुत तेजी से फैल गयी. सभी मजदूर दो कमरे में सो रहे थे. एक कमरे से 11 शव बरामद किये गये है. फिरहाल शवों की पहचान नहीं हो पा रही है.

सभी मजदूर कबाड़ गोदाम में कर रहे थे काम

आग में जलकर मरने वाले सभी मजदूर बिहार के निवासी बताये जा रहे है. सभी प्रवासी मजदूर हैदराबाद के भोईगुड़ा स्थित कबाड़ गोदाम में काम कर रहे थे. एक मजदूर को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के अनुसार फिरहाल किसी भी शव की पहचान नहीं हो पा रही है. शवों की पहचान करने में पुलिस जुटी हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button