CG News: भाजपा ने प्रदेश सरकार से धान खरीदी को लेकर श्वेत पत्र जारी करने को कहा

रायपुर। राज्य ब्यूरो। भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी, पूर्व कृषिमंत्री चंद्रशेखर साहू, प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा ने एकात्म परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता में सरकार से धान खरीदी पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। ओपी चौधरी ने कहा कि कृषि मंत्री रविंद्र चौबे की याददास्त शायद कमजोर हो गई है, इसलिए वह कुछ भी आंकड़े प्रस्तुत करते हैं। केंद्र सरकार 80 प्रतिशत धान खरीदती है, साथ ही साथ कुल भुगतान का भी तीन-चौथाई से ज्यादा हिस्सा देती है।

 

चंद्रशेखर साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल लोगों को गुमराह करते हैं, पर इनकी सरकार के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत विधानसभा में स्वीकार करते हैं कि धान किसानों के भुगतान का 80 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा केंद्र सरकार देती है। उन्होंने विधानसभा में एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि केंद्र सरकार ने धान खरीदी का 51 हजार 563 करोड़ रुपये दिया है व राज्य सरकार ने मात्र 11,148 करोड़ रुपये ही दिया है।
आंकड़ों की गणित से सरकार पर हमला
भाजपा नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार एफसीआइ के माध्यम से राज्य सरकार से चावल खरीदती है। केंद्र सरकार ने हर साल धान का लगभग 80 प्रतिशत खरीदी की है। 2021-22 में केंद्र सरकार ने लगभग 94 प्रतिशत खरीदी की है। केंद्र ने वर्ष 21-22 में 92 लाख टन धान से बना 61.65 लाख टन चावल खरीदा, जो 93.90 प्रतिशत है। वर्ष 22-23 में 58.68 टन चावल खरीदा था।
मोदी के विकास की गारंटी वाली सरकार लाना है
छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा ने रविवार को कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य के दो साल बाद 25 वर्ष पूर्ण होने जा रहे हैं। दो दिन पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी छत्तीसगढ़ को आगाह किया है कि छत्तीसगढ़ के विकास की राह में एक बहुत बड़ा पंजा दीवार बनकर खड़ा है। शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं को इस बात की सतत निगरानी रखनी है कि भूपेश सरकार के भ्रष्टाचार का पंजा विकास की इन परियोजनाओं व राशि को दबोच न ले। हमें आने वाले चार-पांच माह सजग व सतर्क रहकर कांग्रेस की भ्रष्टाचार की गारंटी वाली भूपेश सरकार को हटाना है और प्रधानमंत्री मोदी के विकास की गारंटी वाली सरकार छत्तीसगढ़ में लाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button