मणिपुर में फंसे एमपी के छात्रों की आज होगी वापसी, कल प्लेन में तकनीकी खराबी के

भोपाल। मणिपुर हिंसा में फंसे मध्यप्रदेश के छात्रों की आज घर वापसी होगी। मणिपुर में फसें छात्रों समेत अन्य लोगों को आज वापस लाया जायेगा। सरकार फिलहाल कुल 24 लोगों को वापस लाएगी। कल प्लेन में तकनीकी खराबी होने के कारण छात्र गुवाहाटी में ही रुके थे। आज गुवाहाटी से दिल्ली के लिए फ्लाइट से रवाना होंगे।

मंगलवार को छात्रों को इंफाल से गुवाहाटी ले जाया गया। कल प्लेन में तकनीकी खराबी होने के कारण छात्र गुवाहाटी में ही रुके थे। वहीं आज गुवाहाटी से दिल्ली के लिए फ्लाइट से रवाना होंगे। सीएम शिवराज समस्त छात्रों के रूकने और खाने की समुचित व्यवस्था मध्यप्रदेश भवन नई दिल्ली में करने के निर्देश दिए है। दिल्ली से सभी छात्रों को उनके शहर के निकटतम एयरपोर्ट भोपाल, इंदौर और ग्वालियर लाया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को मणिपुर के राज्यपाल अनुसुइया उइकेऔर छात्रों से चर्चा की थी। वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी छात्रों से बातचीत कर सुरक्षित वापस लाने का भरोसा दिया था।

बता दें कि बहुसंख्यक मेइती समुदाय को अनसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने के फैसले के खिलाफ आदिवासी समूह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑल ट्राइबल स्टूडेंट यूनियन मणिपुर’ ने बुधवार (3 मई) को ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ निकाला था, लेकिन इस दौरान हिंसा हो गई। तनाव इतना बढ़ गया कि सेना को तुरंत तैनात किया गया। हिंसा के कारण मध्यप्रदेश के कई छात्र वह फंस गए हैं। प्रदेश के करीबन 30 छात्र मणिपुर की सेंट्रल यूनिवर्सिटी, एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, ट्रिपल आईटी, NIT और स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में फंसे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button