विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में नीतीश कुमार, ओडिशा CM के …

नई दिल्ली:  बिहार के सीएम नीतीश कुमार इन दिनों विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में लगे हुए हैं. इसी सिलसिले में मंगलवार को बिहार के सीएम ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाक़ात करेंगे. इसके बाद वो मुंबई में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और शिव सेना प्रमुख उद्भव ठाकरे से मुलाक़ात करने जायेंगे. बिहार सीएम नीतीश कुमार की इन दोनों नेताओं से मुलाक़ात बृहस्पतिवार को संभावित हैं.

इससे पहले नीतीश कुमार के करीबी बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने मुंबई में पिछले हफ़्ते दोनों नेताओं से मुलाक़ात की थी. ऐसा समझा जा रहा हैं कि कर्नाटक चुनाव के बाद पटना में संभावित ग़ैर भाजपा दलों के नेताओं के सिलसिले में नीतीश सभी नेताओं से व्यक्तिगत मुलाक़ात कर रहे हैं. पिछले दिनों ही नीतीश कुमार ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी.

आम चुनाव से पहले क्षेत्रीय दलों के एक साथ आने की चर्चा के बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बिहार सीएम की ये मुलाकात 9 मई को करीब 12 बजे ‘नवीन निवास’ में होगी. बिहार के मुख्यमंत्री और जद (यू) नेता ने हाल में घोषणा की थी कि वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए देश भर में यात्रा करेंगे. बीजद प्रमुख पटनायक ने मार्च में बनर्जी से मुलाकात की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button