मोदी सरकार के 8 साल: अल्पसंख्यकों तक पहुंचने की योजना बना रही है भाजपा, समझिए भगवा पार्टी की रणनीति

नई दिल्ली. भाजपा शासित राज्यों में अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने के आरोपों के बीच सत्ताधारी पार्टी की योजना अल्पसंख्यक समुदायों तक पहुंचकर उनसे “चर्चा करने” की है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने प्रत्येक राज्य में पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठों को 6 जून से 8 जून तक समुदायों के साथ आउटरीच प्रोग्राम आयोजित करने का निर्देश दिया है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की आठवीं वर्षगांठ के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी 30 मई को समाज के सभी वर्गों, खासकर अल्पसंख्यक और अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के लोगों को केंद्र में रखकर एक पखवाड़े तक व्यापक अभियान चलाएगी।

प्रभात फेरी निकालेगी पार्टी

पार्टी की ओर से जारी एक पुस्तिका के मुताबिक सांसदों व विधायकों सहित पार्टी के सभी निर्वाचित जन प्रतिनिधि बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस दौरान देश भर में प्रभात फेरी निकाली जाएगी और रैलियों का आयोजन किया जाएगा तथा मोदी सरकार के कामकाज पर एक रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया जाएगा।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा इस अभियान की शुरुआत 30 मई को करेंगे, जिसमें पार्टी के शीर्ष नेता केंद्रीय मंत्री और पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। इस दौरान ‘‘ए रिपोर्ट टू द नेशन’’ नाम की एक पुस्तक का विमोचन भी किया जाएगा। इस अभियान का मूल विषय ‘‘आठ साल: सेवा, सुशासन और गरीबों का कल्याण’’ रखा गया है।

इसके बाद करीब 10 दिनों तक जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा जो अगले पांच और दिनों तक जारी रहेगा। इस अभियान का प्रत्येक दिन समाज के अलग-अलग वर्गों जैसे किसान, महिला, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, कमजोर वर्ग, शहरी गरीब व अन्य को समर्पित रहेगा। इस अभियान के तहत भाजपा ने तीन दिन विशेष तौर पर अल्पसंख्यकों और आदिवासियों के लिए केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं को रेखांकित करने के लिए तय किए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button