फिर बढ़े CNG के दाम, एक सप्ताह में दूसरी बार इजाफा, अन्य शहरों में कितनी हो गई है कीमत

देश में बढ़ती महंगाई ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. तो वहीं, दिल्ली में सीएनजी के दामों ने लोगों की जेबें ढीली कर दी हैं. आज यानी शनिवार को एक बार फिर सीएनजी के दाम में इजाफा किया गया है. एक सप्ताह में यह दूसरी बार है जब तेल कंपनियों ने दिल्ली में सीएनजी के दाम में बढ़ोत्तरी की है.

कितनी बढ़ी सीएनजी की कीमत: दिल्ली में सीएनजी के दाम में दो रुपये का इजाफा किया गया है. 2 रुपये महंगा होने के बाद आज से दिल्ली में नये रेट लागू हो गए हैं. इस इजाफे के बाद अब दिल्ली के लोगों को प्रति लीटर सीएनजी के लिए 75.61 रुपये देने होंगे. कमर तोड़ती महंगाई के बीच यह इजाफा दिल्ली वासियों के लिए किसी झटके से कम नहीं है.

एक हफ्ते में दूसरी बार बढ़े दाम: दिल्ली में सीएनजी का दाम अब आसमान छूने लगा है. एक हफ्ते में यह दूसरा मौका है जब सीएनजी के दाम में इजाफा किया गया है. इससे पहले 15 मई को दिल्ली समेत एनसीआर और कई राज्यों में सीएनजी के दाम बढ़ाये गये थे. बता दें, 15 मई को भी सीएनजी के दाम में 2 रुपये का इजाफा किया गया था.

एनसीआर में क्या है रेट: दिल्ली में सीएनजी अब 75.61 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिकेगा. वहीं, एनसीआर में भी जीएनजी महंगा हो गया है. दिल्ली के साथ-साथ गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा में भी इजाफा हुआ है. गुरुग्राम में सीएनजी अब 83.94 रुपये प्रति किलो मिल रही है. गुरुग्राम में सीएनजी प्रति किलो 83.94 रुपये हो गया है.

रुला रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम: एक तरफ सीएनजी के दाम में आये दिन इजाफा हो रहा है तो डीजल पेट्रोल के दाम पहले ही आसमान छू रहे हैं. आम लोगों के सामने सबसे बड़ी समस्या आज के दिनों में महंगाई बन गई है. डीजल पेट्रोल और सीएनजी के दाम बढ़ने से खाद्य पदार्थों के दाम में भी इजाफा हो जाता है. आलम ये है कि लोगों की जेब खाली हो रही है और महंगाई है कि कम होने का नाम ही नहीं लेती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button