प्रयागराज में इंटरनेट सेवाएं बंद होने से ठहर गई जिंदगी, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन, टिकट बुकिंग, UPI पेमेंट ठप

प्रयागराज. प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या कर दी गई. जिसको लेकर पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू है. इसी कड़ी में प्रयागराज में भी आगामी दो दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. ज़िला प्रशासन ने इंटरनेट सेवा की बंद करने को लेकर आदेश जारी कर दिए हैं. अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद अब भी तनाव का माहौल है. पुलिस प्रयागराज पश्चिम इलाके में गश्त कर रही है. रह रह कर उड़ती अफवाहों से पुलिस भी हलकान है.

दरअसल, माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज और कौशांबी में अलर्ट जारी कर दिया गया है. सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है. जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. नेट सर्विस बंद होने के कारण मोबाइल से सोशल मीडिया के एप्लीकेशन नहीं खुल रहे हैं. ऑनलाइन ट्रांजेक्शन, टिकट बुकिंग, यूपीआई पेमेंट आदि भी ठप हो गई. बताया जा रहा है कि इंटरनेट सर्विस पर प्रतिबंध सोमवार को भी लागू है.

बताया जा रहा है कि माफिया भाइयों की हत्या के बाद शहर के कई इलाकों में तनाव जैसी स्थिति पैदा हो गई थी. अराजकतत्व माहौल को बिगाड़ न सकें इसके लिए इंटरनेट सेवा तत्काल प्रभाव से बंद कर दी गई. इंटरनेट बंद होने से जिंदगी जैसे ठहर सी गई. रविवार का दिन होने के कारण स्कूल, कॉलेज, बैंक आदि बंद होने से राहत रही, लेकिन UPI पेमेंट और ऑनलाइंट ट्रांजेक्शन, मोबाइल रीचार्ज और सोशल मीडिया की सेवाएं प्रभावित हो गईं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button