बच्चों के लिए बनाएं चीज स्टफ्ड बन, मिनटों में हो जाएगा तैयार

नई दिल्ली. च्चे बाहर का जंकफूड खाने की डिमांड करते हैं। बर्गर, पिज्जा, पास्ता, चाउमीन बच्चों को खूब भाते हैं। लेकिन उन्हें हेल्दी फूड भी देना जरूरी होता है। अगर आपका बच्चा हमेशा बाहर के खाने की डिमांड करता है तो उसे वीकेंड पर कुछ ऐसा बनाकर दें। जो उसके जंकफूड की डिमांड को भी पूरा करें और ज्यादा अनहेल्दी भी ना हो। बच्चों को बाहर के अनहाइजिनिक खाने से बचाना है तो घर में चीज बन तैयार करें। सबसे खास बात कि इसे बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता। तो चलिए जानें कैसे रेडी होगा चीज बन।

चीज बन बनाने की सामग्री
2 बर्गर वाले बन
1 टमाटर
1 शिमला मिर्च
कुछ टुकड़े पनीर के
चिली सॉस
केचप
चिली फ्लेक्स
ऑरगेनो
चीज

चीज बन बनाने की रेसिपी
सबसे पहले शिमला मिर्च, प्याज. टमाटर  और पनीर को छोटे आकार में काट लें। आप चाहें तो इसमे स्वीट कॉर्न, मशरूम, ब्रोकली भी डाल सकती हैं। सारी सब्जियों को बारीक काट लें। बाउल में पलट कर इन सब्जियों में चिली सॉस और केचप मिलाएं। साथ में चिली फ्लेक्स और ऑरगेनो डालें। इसमे मेयोनीज भी डाल सकती हैं। अच्छी तरह मिक्स कर लें। 

इस तरह फिल करें बन
बर्गर वाले बन को चाकू की मदद से बीच से गोल आकार में काटकर खोखला कटोरीनुमा बना लें। फिर इसमे थोड़ा सा चीज कद्दूकस कर भरें। ऊपर से सब्जियों के मिक्सचर को डालें। ऊपर से एक बार फिर चीज को ग्रेट कर डालें और पूरा फिल कर लें। पैन को गर्म करें और बटर डालें। इस पर बन को रखें और किसी ऊंचे ढक्कन से दो मिनट के लिए ढंक दें। ओवन में सेंकना है तो इसे 180 डिग्री सेल्सियस पर दो मिनट तक रखें। बस चीज के मेल्ट होते ही बाहर निकालें और गर्मागर्म सर्व करें। बच्चों के साथ बड़ों को भी ये डिश जरूर पसंद आएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button