गर्मियों में स्वाद ही नहीं ठंडक से भी भर देगा बर्फ गोला, नोट करें शेफ कुणाल कपूर की टेस्टी Recipe

नई दिल्ली. गर्मियों में शरीर को ठंडक पहुंचाने के लिए लोग पन्ना, आइसक्रीम, शरबत जैसी कई चीजों का सेवन करते हैं। लेकिन इस सीजन बाजार में एक और ऐसी चीज देखने को मिलती है जिसके बच्चे से लेकर बड़े तक दीवाने हैं, जी हां और इस खास चीज का नाम है चुस्की (बर्फ का गोला)। बर्फ में घुली चुस्की की मिठास ने हर उम्र के लोगों को अपने स्वाद और ठंडक से जोड़ा हुआ है। तो आइए घर बैठे शेफ कुणाल कपूर से जानते हैं कैसे बनाया जाता है बर्फ का गोला (चुस्की)

बर्फ गोला (चुस्की) बनाने के लिए सामग्री-
-बर्फ के टुकड़े
-आइसक्रिम स्टिक
-कांच का ग्लास
-मनपसंद फ्लेवर

परफेक्ट क्रश्ड आइस बनाने के लिए टिप्स-
बाजार जैसा परफेक्ट क्रश्ड आइस वाला बर्फ का गोला बनाने के लिए कुछ आइस क्यूब लेकर उन्हें एक कपड़े में बांधकर बेलन जैसी किसी चीज की मदद से कूट लें। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप बर्फ के इन टुकड़ों को सीधा फ्रिज से निकालकर मिक्सी में डालकर क्रश करने लगेंगे तो जार की ब्लेड टूट सकती है। बर्फ के टुकड़ों को कूटने के बाद अब आप बर्फ के टुकड़ों को जार में डालकर अच्छे से क्रश करें। कुछ ही सेकंड्स में आपको परफेक्ट क्रश्ड गोला आइस मिल जाएगी।

बर्फ गोला (चुस्की) बनाने का तरीका-
बर्फ का गोला या चुस्की बनाने के लिए सबसे पहले क्रश किए हुए बर्फ को एक कांच के गिलास में डालकर ऊपर से अच्छी तरह दबाते हुए बर्फ को गिलास में सेट कर लें। अब गिलास में बर्फ के बीचों-बीच एक आइसक्रीम स्टिक लगाते हुए उंगलियों से अच्छी तरह एक बार फिर बर्फ को प्रेस करें ताकी स्टिक और बर्फ अच्छे से सेट हो सके। जब बर्फ सेट हो जाए तो इसे धीरे से गिलास से बाहर निकालकर उसमें अपना मनपसंद फ्लेवर डालकर बर्फ के गोले का मजा लें। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button