अरविंद केजरीवाल की भविष्यवाणी सबित हुई गलत

गुजरात में मतगणना जारी है. ताजा जो खबर सामने आ रही है, उसके अनुसार भाजपा प्रदेश में प्रचंड जीत दर्ज करने की ओर अग्रसर है. कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी (आप) की हालत गुजरात में पस्त होती नजर आ रही है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे गुजरात के बारे में भविष्यवाणी करते नजर आ रहे हैं. दरअसल ये वीडियो उनके एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का है.वीडियो में नजर आ रहा है कि आप नेता अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं कि कई लोग कहते हैं कि राजनीति के अंदर मेरी भविष्यवाणी सही साबित होती है. 2014 में जब दिल्ली में चुनाव हुआ था तो मैंने लिखकर दिया था कि कांग्रेस की जीरो सीट आएगी. किसी ने यकीन नहीं किया लेकिन कांग्रेस की जीरो सीट आयी. पंजाब मे मेरी भविष्यवाणी सही साबित हुई. मैं भविष्यवाणी करता हूं कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है. मेरी ये भविष्यवाणी सही साबित होगी.

गुजरात में कांग्रेस पस्त

2017 के चुनाव में 77 सीट जीतने वाली कांग्रेस इस बार पस्त होती नजर आ रही है. पिछली बार कांग्रेस को पाटीदार आंदोलन का लाभ मिला था लेकिन इस बार कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. आपको बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझान सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बड़ी बढ़त हासिल करती नजर आ रही. भाजपा ने 1995 से राज्य में कोई विधानसभा चुनाव नहीं हारा है.

Also Read

Gujarat Election Result Live: गुजरात में प्रचंड जीत की ओर BJP, इसुदान गढ़वी फिर आगे, जिग्नेश मेवानी पीछे

ताजा आंकड़े

निर्वाचन आयोग के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 149 सीट पर, कांग्रेस 19 और आम आदमी पार्टी (आप) 9 सीट पर आगे चल रही है1 गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना राज्य के 37 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में आज सुबह शुरू हुई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button