मुनुगोड़े विस उपचुनाव रुझान: चौथे दौर की मतगणना के बाद टीआरएस 714 मतों से आगे

हैदराबाद. तेलंगाना में मुनुगोड़े उपचुनाव में चौथे दौर की मतगणना पूरी होने के बाद सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के उम्मीदवार कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी अपने प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार से 714 मतों से आगे चल रहे हैं।
मतगणना नालगोंडा जिले में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के अर्जलाबवी गोदाम में आज सुबह आठ बजे शुरू हुई।
चुनाव विभाग के सूत्रों ने बताया कि टीआरएस ने पहले दौर में बढ़त हासिल की, उसके बाद दूसरे और तीसरे दौर में भाजपा ने बढ़त हासिल की। टीआरएस ने चौथा दौर में वापसी की।
पहले दौर में टीआरएस को 6096 और भाजपा को 4904 वोट, और कांग्रेस को 1,877 मत मिले। दूसरे दौर में टीआरएस को 7771 और भाजपा को 8622 वोट, तीसरे दौर में टीआरएस को 7010 और भाजपा को 7426 वोट मिले और चौथे दौरे में टीआरएस को 4854 वोट, भाजपा को 4555 वोट मिले।
चौथे दौर की मतगणना के बाद टीआरएस को अब तक 26,443 और भाजपा को 25,279 वोट मिले हैं। पांचवें दौर की मतगणना जारी है। अंतिम परिणाम दोपहर तीन बजे घोषित होने की उम्मीद है।
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में वोटों की गिनती शुरू होने से पहले पोस्टल बैलेट की गिनती पूरी होने तक टीआरएस चार वोटों से आगे चल रही थी। टीआरएस को 228, भाजपा को 224 और बसपा को दस वोट मिले।
तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी विकास राज ने कहा कि पांच वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों की गिनती ईवीएम में मतगणना पूरी होने के बाद की जाएगी।
मुनुगोड़े उपचुनाव मैदान में कुल 47 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य अजमाया है। भाजपा उम्मीदवार कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी के अगस्त में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के कारण यह सीट रिक्त हो गयी जिसकी वजह से उपचुनाव हुआ। वर्ष 2018 के चुनाव में श्री रेड्डी ने कांग्रेस के टिकट पर मुनुगोड़े विधानसभा सीट जीती थी। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी टीआरएस के के प्रभाकर रेड्डी को 23,552 मतों से हराया था।
मुनुगोड़े से पांच बार के कांग्रेस विधायक पलवई गोवर्धन रेड्डी की बेटी और कांग्रेस उम्मीदवार पलवई श्रावंती भी उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button