सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि 100 किसान पाठशाला खोलने की सरकार ने योजना

रांची: सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि 100 किसान पाठशाला खोलने की सरकार ने योजना बनायी है. इससे किसानों को लाभ होगा. किसान पाठशाला किसानों को नयी तकनीक से उन्नत खेती को बढ़ावा देने में सहायक होगी. इसमें किसानों को ट्रेनिंग मिलेगी. किसानों की सालाना आय में बढ़ोतरी करना और उनके उत्थान में सहयोग करना इस पाठशाला लक्ष्य होगा.

मुख्यमंत्री शुक्रवार को खूंटी के कर्रा में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे. सीएम ने कहा कि खूंटी वीर भूमि है. यहां हक अधिकार को लेकर आंदोलन हुए थे. पूर्व की सरकार में पत्थलगड़ी के खिलाफ दर्ज मामलों को आपकी सरकार ने वापस लिया है.

राज्य सरकार ने राज्यकर्मियों को लेकर भी निर्णय लिया है. उनकी वर्षों पुरानी मांग पूरी की गयी. सरकार जल्द सहायक पुलिसकर्मियों के लिए भी सम्मानजनक रास्ता निकालने का प्रयास कर रही है. सीएम ने महिलाओं से प्रार्थना करते हुए कहा कि हाट-बाजार में हड़िया बेचना बंद करें.

बच्चियों को लैपटॉप देने की घोषणा :

सीएम ने जिला प्रशासन द्वारा चलाये गये कोचिंग संस्थान से सहयोग प्राप्त कर जेइइ मेंस एवं नीट में सफलता पानेवाली पांच छात्राओं को सम्मानित किया. मुख्यमंत्री ने इनको प्रोत्साहित करते हुए एक-एक लैपटॉप उपहार स्वरूप प्रदान करने की घोषणा की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button