आरआरबी ग्रुप डी की 17 अगस्त से होने वाली परीक्षा के एग्जाम सिटी डिटेल्स 9 अगस्त से

नई दिल्ली. आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा 17 अगस्त से शुरू होने वाली है। रेलवे ने परीक्षा की तैयारी तेज कर दी हैं। परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र आदि निर्धारित कर दिए गए हैं। अब उम्मीदवार कल 9 अगस्त से पहले चरण की होने वाली परीक्षा की एग्जाम सिटी डिटेल और परीक्षा की तारीख की जानकारी ले सकेंगे। इससे उम्मीदवारों को पहले ही जानकारी मिल जाएगी कि उनकी परीक्षा किस शहर में और किस दिन होगी। इसके बाद परीक्षा के एडमिट कार्ड परीक्षा से चार दिन पहले जारी किए जाएंगे, यानी 17 अगस्त की परीक्षा के लिए 14 अगस्त को एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। परीक्षा के शहर की डिटेल के साथ ट्रेवल अथॉरिटी भी उम्मीदवार चेक कर सकेंगे। परीक्षा के लिए परीक्षा शहर की डिटेल्स और एडमिट कार्ड रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक रीजनल वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

पहले चरण को पास करने के बाद पास अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता, मेडिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट की जांच आदि होगी। किसी प्रकार की नकल और सॉल्वर गैंग को रोकने के लिए लिए रेलवे ने बॉयोमीट्रिक सिस्टम लगाया है। अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र पर इस बार बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन से प्रवेश होगा। इसके लिए उन्हें अपना असली आधार कार्ड लाना होगा। इसके बिना परीक्षा केंद्र में अनुमति नहीं मिलेगी।

आपको बता दें किपहले फेज के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार पहला चरण 17 से 25 अगस्त 2022 तक आयोजित किया जाएगा। यह एक बड़ी भर्ती परीक्षा होगी, क्योंकि इस परीक्षा में एक करोड़ 15 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे। अकेले बिहार से 19.50 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।  रेलवे भर्ती बोर्ड ने कहा है कि आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के आगे के चरणों का शेड्यूल बाद में जारी होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button