कैसे और कब मिलेंगे आर्मी अग्निवीर भर्ती रैली के एडमिट कार्ड

नई दिल्ली. इंडियन आर्मी में अग्निपथ योजना के तहत अग्नवीर भर्ती रैलियां शुरू होने वाली हैं। अगस्त के दूसरे सप्ताह से अग्निवीर सेना भर्ती रैलियां शुरू हो जाएंगी। अभ्यर्थियों को रैली स्थल पर अपना एडमिट कार्ड और सभी जरूरी दस्तावेज लेकर पहुंचना होगा। आर्मी अग्निवीर भर्ती रैली के एडमिट कार्ड रैली की तिथि के हिसाब से जारी किए जाएंगे। जैसे एआरओ हिसार (हरियाणा) की अग्निवीर भर्ती रैली 12 अगस्त से शुरू होने जा रही है। इस भर्ती रैली के एडमिट कार्ड वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर 4 अगस्त के बाद से डाउनलोड किए जा सकेंगे। हालांकि वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी होने से पहले ही अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर एडमिट कार्ड भेजे जा रहे हैं।

एआरओ बरेली की सेना भर्ती रैली 19 अगस्त से 15 सितंबर 2022 के बीच फतेहगढ़ में होगी। इसके एडमिट कार्ड वेबसाइट पर 10 अगस्त 2022 से ज्वॉइन इंडियन आर्मी वेबसाइट पर जारी होंगे। इसके अलावा 10  अगस्त से पहले अभ्यर्थियों को रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर एडमिट कार्ड भेजे जा रहे हैं। इसी तरह अगस्त माह में अल्मोड़ा एआरओ की रैली रानीखेत में, एआरओ लैंसडाउन की रैली कोटद्वार में आयोजित होने जा रही है।

किस भर्ती रैली के एडमिट कार्ड कब रजिस्टर्ड ईमेल पर भेजे जाएंगे और कब वेबसाइट पर जारी होंगे, इसकी जानकारी उसी एआरओ की भर्ती रैली के नोटिफिकेशन में से देखी जा सकती है।

इस भर्ती के जरिए आर्मी में अग्निवीरों की जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क, ट्रेड्समैन (10वीं), ‌‌ट्रेड्समैन (8वीं) कैटेगरी में भर्ती की जाएगी। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आवश्यक डॉक्यूमेंट पहले ही स्कैन कर लेने चाहिए। इससे ऑनलाइन आवेदन में आसानी होगी।

अग्निवीरों की भर्ती के लिए होने वाले फिजिकल टेस्ट की बात करें कि ग्रुप-1 के तहत साढ़े 5 मिनट में 1.6 किमी की दौड़ लगानी होगी। 10 पुल अप्स लगाने होंगे। ग्रुप-2 के तहत 5 मिनट 45 सेकेंड में 1.6 किमी की दौड़ लगानी होगी। 6 से 9 बार पुल अप्स लगाने होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button