पंजाब में कांग्रेस पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के नाम पर लड़ेगी: मूसेवाला के शव और समाधि की तस्वीर दिखाई गई

 

Cglive Report : पंजाब में कांग्रेस पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के नाम पर लड़ेगी। पंजाब प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने संगरूर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए इलेक्शन सॉन्ग जारी किया। जिसमें मूसेवाला के शव और समाधि की तस्वीर दिखाई गई है।

सॉन्ग में कहा गया है कि जिनके बेटे अपना न मुड़े, उस मां को पूछो कि हमें ऐसे बदलाव का क्या करना है?। आम आदमी पार्टी बदलाव लाने की बात कहकर ही पिछला विधानसभा चुनाव जीती है। कांग्रेस मूसेवाला की हत्या के बहाने यूथ की AAP से नाराजगी को भी भुनाना चाहती है।

लॉ एंड ऑर्डर पर सरकार को घेर रहे
मूसेवाला के बहाने कांग्रेस लॉ एंड ऑर्डर पर कांग्रेस को घेर रही है। मूसेवाला के पास 4 गनमैन थे। जिनमें से पंजाब की CM भगवंत मान की अगुआई वाली AAP सरकार ने 2 गनमैन वापस ले लिए। अगले ही दिन मूसेवाला की हत्या हो गई। हालांकि उस वक्त 2 गनमैन भी उनके साथ नहीं थे।

कांग्रेस से चुनाव लड़े थे मूसेवाला
सिद्धू मूसेवाला ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस जॉइन की थी। उन्होंने कांग्रेस की टिकट पर मानसा सीट से चुनाव लड़ा। हालांकि वह आम आदमी पार्टी (AAP) के डॉ. विजय सिंगला से चुनाव हार गए।

परमानेंट सिक्योरिटी चाहते थे मूसेवाला
सिद्धू मूसेवाला को सिक्योरिटी थ्रैट था। इसलिए वह सरकार से परमानेंट सिक्योरिटी चाहते थे। हालांकि सरकार या पुलिस अफसर बदलने पर उनकी सिक्योरिटी बदल दी जाती। मूसेवाला चाहते थे कि वह MLA बन जाएंगे तो परमानेंट सिक्योरिटी रहेगी। हालांकि न तो वह MLA बन सके और न ही उनकी जान बच सकी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button