महज 5.50 लाख रुपये की कीमत में यह कार करेगी सेगमेंट पर राज, बुकिंग शुरू!

नई दिल्ली. कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट इन दिनों वाहन खरीदारों को बेहद ही पसंद आ रहा है, और इस सेगमेंट में वाहन निर्माता कंपनियां भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। वर्तमान में टाटा पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे सुरक्षित और लोकप्रिय कार है, हालांकि हो सकता है, कि पंच के सर से यह ताज हट जाए। क्योंकि फ्रांस की कार मेकर Citroen C3 सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है, दिलचस्प बात यह है, कि इसके लिए डीलरशिप स्तर पर अनौपचारिक बुकिंग शुरू कर दी गई है।

खबरों की मानें तो सिट्रोन C3 स्पोर्टी हैचबैक जून 2022 में बिक्री पर जाएगी और टाटा पंच और मारुति सुजुकी इग्निस को टक्कर देगी। ध्यान दें, कि C3 कंपनी का पहला मॉडल होगा जिसे इसके C-क्यूबेड प्रोग्राम के तहत विकसित किया जाएगा। क्योंकि इसे विशेष रूप से दक्षिण अमेरिका और भारत जैसे उभरते बाजारों के लिए विकसित किया गया है। C3 कार को 90 प्रतिशत से अधिक स्थानीयकरण के साथ भारत में स्थानीय रूप से निर्मित किया जाएगा। जिसके चलते इसकी कीमतें काफी कम होने की संभावना हैं

citroen_c3-amp.jpgनई सिट्रोएन C3 मिनी कार कंपनी के सीएमपी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर डिजाइनड है, बताते चलें, कि इस प्लटफॉर्म का इस्तेमाल आगामी जीप सब-4 मीटर एसयूवी के लिए भी किया जाएगा। इसकी लंबाई 3.98 मीटर है, और इसमें उठा हुआ बोनट, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और एलिवेटेड सीटिंग पोजीशन है। नई Citroen C3 में ब्रांड की सिग्नेचर डबल-स्लैट ग्रिल है जो स्प्लिट एलईडी हेडलैंप क्लस्टर से जुड़ी है। इसके साथ ही इस मिनी कार को कई मोनोटोन और डुअल-टोन रंग विकल्पों में पेश किया जाएगा। जो कार के लुक को निखारने का काम करेंगे।

citrien_c3-1-amp.jpg

आने वाले हफ्तों में कार की आधिकारिक तौर पर जानकारी सामने आएगी। लेकिन उम्मीद है, कि नई साइट्रॉन सी 3 को 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड और 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जाएगा। जिसमें 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन 108 बीएचपी की पावर और टर्बो इंजन 128 बीएचपी की पावर देने में सक्षम होगा। बतौर गियरबॉक्स मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ऑफर पर होंगे। हालांकि, नैचुरली एस्पिरेटेड गैसोलीन यूनिट को केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा। C3 भारत में Citroen की सबसे छोटी कार होगी, जिसकी कीमत 5.5 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button