लॉरेंस बिश्नोई को सता रहा मुठभेड़ में मारे जाने का डर, सुरक्षा के लिए पहुंचा कोर्ट

नई दिल्ली : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में तथाकथित तौर पर शामिल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को फर्जी एनकाउंटर में मारे जाने का डर सता रहा है. सोमवार को उसने खुद की सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर दिल्ली स्थित पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी लगाई थी. निचली अदालत ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस को उसकी हिरासत नहीं देने का निर्देश देने की मांग वाली उसकी याचिका पर सुनवाई करने से मंगलवार को इनकार कर दिया. इसके बाद उसने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

दिल्ली की निचली अदालत पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल याचिका में तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ओर से कहा गया है कि उसकी जान को खतरा है. बिश्नोई के वकील ने आशंका जाहिर की है कि पंजाब पुलिस लॉरेंस को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के बाद उसका फर्जी एनकाउंटर कर सकती है या फिर विरोधी गैंग उस पर हमला कर सकता है. अदालत में उन दोनों वजहों को बताते हुए लॉरेंस के वकील ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है.

मंगलवार को निचली अदालत ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की उस याचिका को ही खारिज कर दिया, जिसमें उसने खुद को पंजाब पुलिस की हिरासत में नहीं भेजने का निर्देश देने संबंधी मांग की थी. निचली अदालत द्वारा याचिका खारिज किए जाने के बाद उसने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button